दिलचस्प

मिलिए KBC के असली मास्टरमाइंड से, महानायक भी इनके इशारों पर करते हैं काम

सोनी चैनल पर सबसे पॉपुलर क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति अपने 11वें सीजन के साथ खूब धूम मचा रहा है। अमिताभ बच्चन के सवाल पूछने के अंदाज से और लोगों के साथ बात करने के तरीके ने दर्शकों को इस शो से बांधकर रखा है। इस साल भी कई लोग करोड़पति बनकर शो का मान बढ़ा चुके हैं। इस शो को हर उम्र के लोग पसंद करते हैं और अब हम आपको इस शो से जुड़े एक खास इंसान के बारे में बताएंगे। मिलिए KBC के असली मास्टरमाइंड से, ये हैं शो के निर्देशक जिनका नाम अरुण शेषकुमार है।

मिलिए KBC के असली मास्टरमाइंड से

कौन बनेगा करोड़पति पिछले 19 सालों से दर्शकों को एंटरटेन करता आ रहा है। इस शो को आप खूब पसंद करते हैं और इनके सवालों के जवाब भी बताते हैं। इससे ज्ञान का सागर बढ़ता है और आप जिंदगी के आने वाली परिक्षाओं के लिए भी इस शो के जरिए तैयारी करते हैं। दरअसल केबीसी के निर्देशक अरुण शेषकुमार एक टैलेंटेड कलाकार है और इन्होंने केबीसी ही नहीं बल्कि कई दूसरे रिएलिटी शोज भी निर्देशित किए है। अरुण शेषकुमार ने अपने अब तक के करियर में ‘सत्यमेव जयते’, ‘सच का सामना’, ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’, ‘नच बलिए’ और ‘झलक दिखला जा’ जैसे पॉपुलर शोज को डायरेक्ट किए हैं। कौन बनेगा करो़ड़पति को इतना इंट्रेस्टिंग बनाने के पीछे अरुण का ही दिमाग है।’कौन बनेगा करोड़पति’ अमिताभ बच्चन के दिल के बहुत ज्यादा करीब है और इसकी मेकिंग में अरुण शेषकुमार भी नजर आते हैं। शो के बारे में अरुण शेषकुमार ने अपने एक इंटरव्यू में बताया, ‘अमिताभ ना सिर्फ शो के होस्ट हैं बल्कि वह इसकी मेकिंग में भी पूरी तरह से शामिल होकर हमें कुछ और बेहतर करने के बारे में बताते हैं।

‘केबीसी’ की टीम से वो मिलते हैं और हर चीज की पहली प्रैक्टिस करते हैं।’ अरुण ने बताया कि ‘मैं इंडस्ट्री में 19 सालों से काम कर रहा हूं और कई शोज पर काम किया है जो सुपरहिट हुए। जब भी ‘केबीसी’ के सेट पर आता हूं तो 15 मिनट के अंदर नर्वस होने लगता हूं। इतने एक्सपीरियंस के बाद ऐसा नहीं होना चाहिए लेकिन यह फीलिंग भी शानदार है।’

कौन बनेगा करोड़पति साल 2000 में प्रसारित हुआ था और ये दर्शकों के लिए बिल्कुल नया एक्सपीरिएंस था। जिसके बाद हर साल इसे बनाया गया और आज केबीसी 11वें सीजन में पहुंच गया। कौन बनेगा करोड़पति ने अमिताभ बच्चन के करियर को भी खत्म होने से बचा लिया है और इसके बाद उनके डूबते करियर पर इस शो ने चार चांद लगा दिए। लोगों ने इस शो को खूब पसंद किया और अमिताभ बच्चन के इस अंदाज को सलाम किया। अमिताभ बच्चन ने इस शो के जरिए अपनी दूसरी पारी खेली और आज उन्होंने टीवी की दुनिया में अपना अलग मुकाम बना लिया है। होस्ट के रूप में अमिताभ बच्चन को लोग खूब पसंद करते हैं और उनका ये शो टीआरपी के मामले में अच्छे मुकाम पर है।

Back to top button