राजनीति

तमिलनाडु पर गवर्नर ने नहीं सौंपी गृहमंत्रालय को कोई रिपोर्ट!

तमिलनाडु में सीएम पद को लेकर छिड़ा सग्राम हर दिन नया मोड़ ले रहा है.तमिलनाडु के गवर्नर सी विद्यासागर राव ने राज्य के हालात से जुड़ी तीन पन्नों की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपने की खबरें राजभवन ने खारिज कर दी है. मीडिया के एक वर्ग द्वारा अपनी खबरों में यह दावा किये जाने के कुछ घंटे बाद कि राव ने एक रिपोर्ट केंद्र को भेजी है राजभवन ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में इससे इनकार किया. राजभवन की ओर से जारी इस विज्ञप्ति में कहा गया, ‘तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने केंद्रीय गृह मंत्रालय या भारत के राष्ट्रपति को कोई रिपोर्ट नहीं भेजी है जैसा कि कुछ मीडिया द्वारा कहा जा रहा है.

अफसरों ने दी रिपोर्ट :

इससे पहले राजनीतिक अनिश्चितता के बीच तमिलनाडु के शीर्ष प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने राज्यपाल सी विद्यासागर राव से मुलाकात की और उन्हें राज्य के राजनीतिक हालात से अवगत कराया. मुख्य सचिव गिरिजा वैद्यनाथन, पुलिस महानिदेशक टी के राजेंद्रन और चेन्नई के पुलिस आयुक्त एस जार्ज ने राज्यपाल राव को स्थिति से अवगत कराया.

शशिकला को राज्यापाल के न्यौते का इंतजार :

यह बैठक खासा महत्व रखती है क्योंकि अन्नाद्रमुक सरकार बनाने के लिए राज्यपाल के आधिकारिक न्यौते की प्रतीक्षा में है. सीएम पद को लेकर शशिकला और पन्नीरसेल्वम के बीच घमासान जारी है. कहा यह भी जा रहा है कि एआईएडीएम में चल रही इस सत्ता की लड़ाई का फैसला दिल्ली में किया जाएगा.गुरुवार को शशिकला और पन्नीरसेल्वम ने राज्यपाल से मुलाकात की थी. शशिकला ने राज्यपाल सी विद्यासागर राव से मुलाकत कर सरकार बनाने के लिए दावा पेश किया था. शशिकला के साथ पांच मंत्री भी मौजूद थे. उन्होंने 130 विधायकों की सूची भी सौंपी. तो वहीं पन्नीरसेल्वम ने 40 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. साथ ही उन्होंने गवर्नर से यह भी कहा कि पार्टी ने उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया था.

Back to top button