बॉलीवुड

रेखा की मांग में पहली बार सिंदूर देख रोने लगी थी जया, पूछने पर रेखा ने दिया था ये जवाब

बॉलीवुड में अनेकों खूबसूरत एक्ट्रेसेस आई और गयीं, लेकिन रेखा की खूबसूरती का मुकाबला कोई नहीं कर पाया. 65 साल की उम्र में भी रेखा किसी भी अभिनेत्री को मात दे सकती हैं. जैसे-जैसे रेखा की उम्र बढ़ रही है वैसे-वैसे उनकी खूबसूरती भी बढ़ती जा रही है. रेखा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो गुजरते वक्त के साथ और भी हसीन होती जा रही हैं. रेखा पर फिल्माया गाना ‘इन आंखों की मस्ती के मस्ताने हजारों हैं’ उन पर बिल्कुल फिट बैठता है. उनकी खूबसूरती के दीवाने न सिर्फ बड़े-बूढ़े बल्कि यंगस्टर्स भी हैं. एक समय में उनका नाम अमिताभ बच्चन के साथ बहुत जोड़ा जाता था. रेखा अपने फिल्मी करियर से ज्यादा अपने निजी जीवन को लेकर चर्चा में रहीं. कभी वह अमिताभ बच्चन के साथ अपने अफेयर को लेकर सुर्खियों में रहीं तो कभी विनोद मेहरा के साथ. उनकी मांग का सिंदूर आज भी लोगों के लिए रहस्य बना हुआ है.

जया ने मिलवाया था रेखा और अमिताभ को

रेखा और अमिताभ बच्चन के रिश्ते से तो लगभग हर कोई वाकिफ है. रेखा खुद कई इंटरव्यूज में बता चुकी हैं कि वह अमिताभ से काफी ज्यादा प्रभावित थीं. रेखा ने यह भी कहा था कि अमिताभ के सामने खड़े रहना हर किसी के बस की बात नहीं. रेखा ने यह भी बताया था कि जब वह पहली बार अमिताभ के साथ फिल्म कर रही थीं तो उन्हें देखकर अपने डायलॉग भूल जाया करती थीं. उस दौर में रेखा और जया एक ही बिल्डिंग में रहा करते थे. ख़बरों की मानें तो जया ने ही अमिताभ और रेखा की मुलाकात करवाई थी. जब रेखा और अमिताभ साथ फिल्म करने लगे तब उनकी नजदीकियों के किस्से सामने आये. इसी बीच अमिताभ ने जया से शादी कर ली और रेखा को दुख तब हुआ जब उन्होंने अपनी शादी में उन्हें निमंत्रण नहीं दिया.

जब पहली बार मांग में सिंदूर के साथ दिखीं रेखा

ऋषि और नीतू कपूर की शादी में अमिताभ जया के साथ पहुंचे थे. उनकी शादी में रेखा एक खूबसूरत सी साड़ी पहनकर और मांग में सिंदूर लगाकर पहुंची थीं. रेखा की मांग में सिंदूर देखकर वहां मौजूद हर शख्स हैरान था. लोगों ने तरह-तरह के कयास लगाने शुरू कर दिए थे. रेखा को इस हाल में देख जया खुद को रोक नहीं पाईं और रोने लगीं. लेकिन जब रेखा से सिंदूर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि वह सीधे किसी शूट से आई हैं इसलिए उनकी मांग में सिंदूर है.

सिंदूर लगाने पर दिया ये जवाब

हालांकि, इसके बाद भी कई बार रेखा सिंदूर लगाये नजर आयीं. लेकिन रेखा का कहना है कि वह जिस शहर से हैं वहां सिंदूर लगाना एक तरह का फैशन है. रेखा से जब एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि क्या उन्हें कभी अमिताभ बच्चन से प्यार हुआ है? तो इस पर उन्होंने कहा कि उनसे किसको प्यार नहीं है. दुनिया भर के लोग उनसे प्यार करते हैं. इसी बात को वह कई इंटरव्यूज में अलग-अलग तरह से बोल चुकी हैं.

पढ़ें- रेखा के साथ परछाई की तरह रहती है ये महिला, पति-पत्नी की तरह रहने का हुआ दावा

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button