विशेष

करोड़पति बाप की बेटी हैं गौतम गंभीर की बीवी नताशा, बेहद सुंदर होने के बावजूद जीती हैं ऐसी लाइफ

गौतम गंभीर भारत के पूर्व क्रिकेटर रह चुके हैं. वर्तमान में वे लोकसभा के सदस्य भी हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की तरफ से ना सिर्फ चुनाव लड़ा था बल्कि उसे जीता भी था. आज यानी 14 अक्टूबर को गौतम अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं. गौतम का जन्म 14 अक्टूबर 1981 को देश की राजधानी दिल्ली में हुआ था. बेहतरीन बल्लेबाज़ रह चुके गौतम गंभीर ने अपनी क्रिकेट करियर में देश को दो बार वर्ल्डकप जिताया हैं. इसमें पहला 2007 आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 और दूसरा 2011 आईसीसी विश्व कप शामिल हैं. गौतम ने 2003 में अपना पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला था. वैसे आप सभी गौतम की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो बहुत कुछ जानते ही होंगे. लेकिन आज हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ और बीवी के बारे में बताने जा रहे हैं.

गौतम गंभीर ने साल 28 अक्टूबर 2011 में नताशा जैन नाम की लड़की से शादी रचाई थी. नताशा आमतौर पर मीडिया की लाइम लाइट से दूर ही रहती हैं. नताशा की फैमिली की बात करे तो उनके पिता का नाम रविन्द्र जैन जबकि माता का नाम नीरा जैन हैं. नताशा एक करोड़पति बिजनेस फैमिली से ताल्लुकात रखती हैं. नताशा दिखने में बेहद खुबसूरत हैं. हम ये भी कह सकते हैं कि वो बाकी क्रिकेटर्स की बीवियों से भी ज्यादा सुंदर हैं. वैसे नताशा को सिम्पल रहना ज्यादा पसंद हैं. इतना पैसा और खूबसूरती होने के बावजूद वो शो ऑफ करना पसंद नहीं करती हैं.

ऐसे हुई थी गौतम और नताशा की मुलाकात

वैसे तो दोनों की लव मेरिज ही थी लेकिन इसे बाद में अरेंज मेरिज बताया गया. बात ये हैं कि गौतम के पिता एक टेक्सटाइल बिजनेसमैन है. ऐसे में उनकी जान पहचान गुरगांव के करोड़पति बिजनेसमैन रविन्द्र जैन (नताशा के पिता) से थी. दोनों किसी बिजनेस के चलते पार्टनर बने थे. दोनों की फैमिली में दोस्ती हुई. घर भी दोनों के लगभग पास ही थे. ऐसे में ये दोनों परिवार एक दुसरे के यहाँ आते जाते रहते हैं. बस इसी दौरान गौतम और नताशा की भी आपस में कई बार मुलाकात हुई. और इस तरह दोनों की दोस्ती प्यार और फिर शादी में तब्दील हुई. इसलिए इसे हम अरेंज और लव दोनों ही टाइप की मेरिज कह सकते हैं.

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नताशा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. यहाँ वो आए दिन पहनी निजी जिंदगी से जुड़ी तस्वीरें भी साझा करती रहती हैं. नताशा और गौतम ने एक दुसरे को 2007 में डेट करना शुरू कर दिया था. चुकी गौतम का स्वभाव बड़ा ही शांत वाला हैं. इसलिए उन्होंने इस रिश्ते को तीन सालों तक वैसा ही बरकरार रखा और आखरी दोनों ने 2010 में सगाई कर ली. दोनों के इस रिश्ते से घर वालो को भी कोई दिक्कत नहीं थी. चुकी दोनों पहले से ही बिजनेस पार्टनर और फैमिली फ्रेंड्स थे. सगाई के एक साल बाद दोनों ने 2011 को शादी की थी. इस शादी में उन्होंने 100 से ज्यादा लोगो को नहीं बुलाया था. वर्तमान में गौतम और नताज़ा एक दुसरे के साथ बेहद खुश हैं. इन दोनों का एक प्यारा बेटा भी हैं जिसका नाम आजीन गंभीर रखा हैं.

Back to top button