विशेष

अजीबोगरीब: विधानसभा प्रत्याशी अर्थी पर सवार होकर भरने पहुँचा नामांकन फॉर्म…देखिये वीडियो!

आप सभी अच्छी तरह से जानते हैं कि इस समय सबकी निगाहें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर टिकी हुई हैं। इस समय हर तरफ लोग इसी के बारे में बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश का कोई भी चुनाव किसी मेले से कम नहीं होता है। हर पार्टी के कार्यकर्ता अपनी-अपनी तरफ से लगे हुए हैं। सब प्रयास कर रहे हैं कि इस बार उनकी पार्टी का सदस्य चुनाव जीते। इसके लिए हर जगह जमकर चुनाव प्रचार किये जा रहे हैं। सबके चुनाव प्रचार के अपने-अपने तरीके होते हैं।

अलग-अलग अंदाज में भरे जाते हैं नामांकन फॉर्म:

टिकट मिलने के बाद सबसे पहला काम होता है, चुनाव लड़ने के लिए नामांकन फॉर्म भरना। चुनाव प्रचार तो अपनी जगह हैं, लेकिन नामांकन फॉर्म भरने के समय भी लोग कुछ अलग करने से बाज नहीं आते हैं। नामांकन के लिए भी जो लोग जाते हैं, उनका अपना अलग ही अंदाज होता है। कुछ लोग ढोल-नगाड़े के साथ गाड़ियों पर चढ़कर नामांकन फॉर्म भरने जाते हैं तो कुछ अर्थी पर। यह सुनकर आप जरुर चौंक गए होंगे, लेकिन यह बिलकुल सच है। अभी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का नामांकन फॉर्म भरने के लिए एक व्यक्ति अर्थी पर बैठकर गया।

अर्थी बाबा के नाम से मशहूर, लगे राम-नाम के नारे:

दरअसल उत्तर प्रदेश की सर्व संभाव पार्टी के कार्यकर्ता राजन यादव ने नामांकन फॉर्म भरने के लिए अर्थी पर बैठकर जाना उचित समझा और वह गए भी। आपको बता दें राजन यादव को अर्थी बाबा के नाम से भी जाना जाता है। इतना ही नहीं जब वह अर्थी पर बठकर नामांकन फॉर्म भरने जा रहे थे तो उनके साथ के कार्यकर्ता राम-नाम सत्य है के नारे भी लगा रहे थे।

पहले भी निर्दलीय सीट से लड़ चुके हैं चुनाव:

राजन यादव उर्फ़ अर्थी बाबा उत्तर प्रदेश की चौरी-चौरा विधानसभा सीट से अपनी किस्मत आजमा रहें हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि अर्थी बाबा के लिए यह कोई नई बात नहीं है, इससे पहले भी वह विधानसभा का चुनाव निर्दलीय सीट से लड़ चुके हैं। हालांकि ये लग बात है कि उन्हें अब तक किसी चुनाव में सफलता नहीं मिली है। लेकिन यह पहला मौका है कि किसी राजनीतिक दल ने अर्थी बाबा को चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है। सर्व संभाव पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कोई और नहीं बल्कि फिल्म अभिनेता राजपाल यादव के भाई श्रीपाल यादव हैं।

देखिये वीडियो-

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close