बॉलीवुड

भारत की नागरिक नहीं हैं बॉलीवुड की ये 6 अभिनेत्रियाँ, चौथा नाम सुन कर यकीन न होगा

बॉलीवुड आज ऐसी इंडस्ट्री बन चुकी हैं जिसका हिस्सा पूरी दुनियां में मौजूद लोग बनना चाहते हैं. यही वजह हैं कि यहाँ किस्मत आजमाने दुनियां के कोने कोने से लोग आते हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके पास भारत का पासपोर्ट नहीं हैं. इस वजह से वो भारत में वोट भी नहीं सकते हैं. इन एक्ट्रेस के पास ये अधिकार भी नहीं हैं. हालाँकि कोई अभिनेत्री आधिकारिक रूप से इंडियन हैं या नहीं इस बात का उनकी फैन फॉलोइंग पर कोई असर नहीं पड़ता हैं. लोग उनके काम के फैन हैं. इन अभिनेत्रियों ने बॉक्स ऑफिस पर भी कई दमदार हिट्स दी हैं. तो चलिए जानते हैं किन एक्ट्रेस के पास विदेशी नागरिकता हैं.

कटरीना कैफ

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम कटरीना कैफ का आता हैं. परफेक्ट बॉडी और खुबसूरत अदाओं वाली कटरीना का जन्म हांगकांग में हुआ था. उनके पिता एक कश्मीरी थे जबकि माँ ब्रिटिस थी. वैसे तो कटरीना कई देशो में रही हैं लेकिन उनके पास मूल रूप से ब्रिटिस पासपोर्ट हैं. आज कटरीना भारत में बहुत जाना पहचाना नाम हैं.

जैकलीन फर्नांडिस

जैकलीन मूल रूप से श्रीलंका की रहने वाली हैं. बॉलीवुड में ब्रेक मिलने के बाद वो भारत शिफ्ट हो गई. वे मिस यूनीवर्स श्रीलंका 2006 का खिताब भी अपने नाम आर चुकी हैं. इतना ही नहीं उनके पास श्रीलंका के सबसे बड़े शहर कोलोंबो में अपना खुद का एक होटल भी हैं.

सनी लियॉन

एडल्ट फिल्मों में काम करने के बाद बॉलीवुड का हिस्सा बनी सनी सबसे पहले टीवी शो बिग बॉस में नज़र आई थी. इसके बाद उन्हें जिस्म 2 और रागिनी एमएमएस 2 जैसी फिल्मों में काम भी मिला. सनी कनाडा की नागरिक हैं. हालाँकि कि उनकी मूल नस्ल भारतीय ही हैं लेकिन पासपोर्ट कनाडा का हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका बॉलीवुड की सबसे महँगी अभिनेत्री हैं. आप लोगो को जान आश्चर्य होगा कि दीपिका के पास भी भारत का पासपोर्ट नहीं हैं. दरसल दीपिका के जन्म के समय उनके पिता जो कि भारत के मशहूर बेडमिन्टन प्लेयर भी रह चुके हैं, डेनमार्क में किसी ट्रेनिंग सेशन का हिस्सा थे. दीपिका की माँ उज्जला Copenhagen, Denmark में एक ट्रेवल एजेंट हैं. ऐसे में दीपिका का जन्म तब डेनमार्क में ही हुआ था जिसके चलते उनके पास डेनमार्क का पासपोर्ट हैं.

आलिया भट्ट

ये नाम सुन भी कई लोगो को झटका लगा होगा. दरअसल महेश भट्ट और सोनी राजदान की बेटी आलिया का जन्म लंदन में हुआ था. इस वजह से उनके पास ब्रिटिस पासपोर्ट हैं. बता दे कि उनकी माँ सोनी राजदान के पास भी ब्रिटिस पासपोर्ट हैं. इस कारण माँ बेटी भारत में वोट करने का अधिकार नहीं रखती हैं.

नर्गिस फखरी

रॉकस्टार फिल्म से बॉलीवुड में फेमस हुई खुबसूरत नर्गिस एक अमेरिकी पासपोर्ट रखती हैं. बता दे कि नर्गिस के माता पिता पाकिस्तानी हैं. ऐसे में नर्गिस के पास पाकिस्तानी अमेरिकन नागरिकता हैं. नर्गिस ने अपना करियर बहुत कम उम्र में ही शुरू कर दिया था. शुरुआत में वो मॉडलिंग किया करती थी.

वैसे क्या आप लोगो को इनके भारतीय नागरिक ना होने से कोई फर्क पड़ता हैं?

Back to top button