विशेष

‘LIC डूब रही है’…सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये ख़बर, जानिए क्या है सच्चाई

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक खबर बहुत वायरल हो रही थी. इस खबर के अनुसार एलआईसी कम्पनी नुकसान में चल रही है और बहुत जल्द डूबने वाली है, पर भारतीय जीवन बीमा निगम ने बीते बुधवार को इस खबर की पुष्टि की कि सोशल मीडिया पर कंपनी की आर्थिक स्थिति को लेकर जो अफवाह फैलाई जा रही है, वह सभी बातें झूठ है. एलआईसी ने बताया कि एलआईसी कंपनी के सभी पॉलिसीहोल्डर्स के पैसे डूबे नहीं हैं और पूरी तरह से सुरक्षित है.

एलआईसी कंपनी ने इस बात को स्पष्ट किया कि अभी कंपनी पर किसी भी प्रकार का कोई भी आर्थिक संकट नहीं है. सोशल मीडिया पर वायरल हुए मैसेज के बाद एलआईसी कंपनी ने लोगों को यह स्पष्टीकरण दिया. इस मैसेज में बताया गया था कि एलआईसी कंपनी की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है और जिन लोगों ने यहां पर अपने पैसे निवेश किए हैं उनके पैसे खतरे में है. इस वायरल हुए मैसेज को पूरी तरह से झूठ बताते हुए एलआईसी ने एक बयान में कहा की एलआईसी की आर्थिक स्थिति पूरी तरह से सही है और पॉलिसीहोल्डर्स को घबराने की कोई जरूरत नहीं है. यह मैसेज पूरी तरह से निराधार और झूठी खबरों पर आधारित है.

अपने बयान में एलआईसी ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मैसेज पूरी तरह से अफवाह है और जानबूझकर एलआईसी की छवि को बिगाड़ने के लिए जारी किया गया है. इस मैसेज के द्वारा एलआईसी पॉलिसी होल्डर्स के बीच यह अफवाह फैलाई जा रही है कि उनके पैसे डूबने वाले हैं. इस मैसेज में एलआईसी की फाइनेंसियल कंडीशन को लेकर स्टॉकहोल्डर्स को भी अलर्ट किया गया है. जिसे कंपनी ने पूरी तरह से झूठ बताया है. सन 2018-19 के दौरान एलआईसी कंपनी ने अपने खाता धारकों को सबसे ज्यादा लगभग 50 हजार करोड़ का बोनस दिया था.

पॉलिसी मार्केट में 31 अगस्त को एलआईसी का शेयर 72.84 था जो अब बढ़कर 73.6 हो गया है. इसका अर्थ यह की एलआईसी कम्पनी नुकसान में नहीं बल्कि फायदे में चल रही है. सोशल मीडिया पर वायरल हुए मैसेज में यह दावा किया गया है कि एलआईसी कंपनी में इन्वेस्ट करने वाली बहुत सारी बड़ी कंपनियों की हालत खराब है. जिसकी वजह से एलआईसी का फ्यूचर भी खतरे में नजर आ रहा है. इन खबरों को एलआईसी ने पूरी तरह से निराधार बताया है.

Show More

Related Articles

Back to top button