समाचार

अंबानी ने फिर दिया JIO यूज़र्स को नया फरमान, कहा- ‘अब इन लोगों को….’

टेलीकॉम की दुनिया में तहलका मचा चुकी रिलायंस जियो के यूज़र्स को इन दिनों करारा झटका लगा है। जी हां, कंपनी की तरहसे एक बयान जारी करते हुए मुफ्त कालिंग की सुविधा को खत्म की गई, जिसके बाद लोगों में आक्रोश देखने को मिला। इसी सिलसिले में एक बार फिर से रिलायंस जियो की तरफ से एक बड़ा एलान किया है, जिसकी वजह से यूज़र्स को थोड़ी राहत मिलेगी, लेकिन ये राहत बस कुछ ही यूज़र्स को मिल सकती है। रिलायंस जियो की तरफ से जारी नए बयान के बाद यूज़र्स राहत की सांस ली।

देश भर में रिलायंस जियो के करीब करोड़ो यूज़र्स हैं, जिसकी वजह से मुफ्त कालिंग बन्द करने असर बहुत लोगों पर पड़ा। इसी वजह से लोगों ने विरोध किया, लेकिन इसी बीच जियो ने नया बयान जारी कर दिया, जिसके बाद ग्राहकों को थोड़ी राहत मिलेगी। बता दें कि 9 अक्टूबर को रिलायंस जियो की तरफ से मुफ्त कालिंग की सुविधा बन्द कर दी गई थी, जिसके बाद हड़कंप मच गया, लेकिन इसी बीच एक अन्य बयान से भी लोगों के बीच अफरा तफरी का माहौल है, लेकिन इससे थोड़ी राहत की सांस मिलेगी।

रिलायंस जियो की तरफ से जारी हुआ नया फरमान

10 अक्टूबर को रिलायंस जियो की तरफ से एक ट्वीट किया गया, जिसमें मुफ्त कॉलिंग को लेकर बात थी। इसमें कहा गया कि उन यूज़र्स को कॉल के लिए पैसे नहीं देने होंगे, जिन्होंने 9 अक्टूबर से पहले रिचार्ज करा लिया होगा। मतलब साफ है कि यदि आपने 9 अक्टूबर से पहले रिचार्ज कराया होगा, तो आप अन्य नेटवर्क पर फ्री कालिंग कर सकते हैं। हालांकि, ये सुविधा तभी तक होगी, जब तक आपका पैक वैलिड रहेगा, ऐसे में जब आपका पैक खत्म हो जाएगा, तब आपको एक मिनट के लिए 6 पैसे देने होंगे।

रिलायंस जियो ने क्या किया था ऐलान?

9 अक्टूबर को जियो की तरफ से बयान आया कि अब से अन्य नंबर पर कॉल करने के लिए 6 पैसे प्रति मिनट देने होंगे, जिसके बाद यूज़र्स को झटका लग गया। इस दौरान कहा गया कि यह असुविधा अगली सूचना तक रहेगी, लेकिन इसके लिए 1 जनवरी, 2020 की डेट फिक्स की गई है। माना जा रहा है कि इसके बाद फिर से आप मुफ्त कालिंग का लुफ्त उठा सकते हैं, जिसके लिए अभी काफी वक्त है। इस फैसले के बाद हर किसी ने अंबानी की नीति का विरोध किया, जिसके बाद ग्राहकों को थोड़ी राहत दी गई।

क्यों पलटना पड़ा फैसला?

दरअसल, जैसे ही लोगों को पता चला कि अब उन्हें पैसे चुकाने पड़ेंगे और उनका प्लान पानी मे गया, तो गुस्सा फूट गया, ऐसे में लोगों की भावनाओं को समझते हुए कंपनी की तरफ से कहा गया कि जिन लोगों के पास प्लान उपलब्ध है, वे लोग अपने प्लान तक मुफ्त कालिंग कर सकते हैं, जिसकी वजह से लोगों के बीच थोड़ी सी राहत देखने को मिली। हालांकि, लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ है, क्योंकि उन्हें लग रहा है कि जियो ने उन्हें ठगा है।

यह भी पढ़े- Big Breaking: JIO उपभोक्ताओं को अम्बानी ने दिया बड़ा झटका, अब नहीं हो पायेगा फ्री कॉल

Back to top button