समाचार

दुसरे की बीवी संग सोना युवक को पड़ा महंगा, पति ने लिया 5 करोड़ का मुआवजा

शादी के मामले में एक दुसरे का भरोसा, वफादारी और प्यार सबसे बड़ी चीज होती हैं. जब आपका पार्टनर आपको धोखा देता हैं तो तीन चीजें होती हैं. पहली आप उसे माफ़ कर दूसरा मौका देते हैं, दूसरी आप उससे तलाक लेकर अलग हो जाते हैं और उसके बारे में पूरी तरह भूल जाते हैं, और तीसरी आप इसका बदला लेते हैं और सामने वाले को सबक सिखाते हैं. अब कई बार लोग सबक सिखाने के चाकर में कुछ गैरकानूनी या गलत काम कर जेल चले जाते हैं. हालाँकि एक पति ने अपनी चीटिंग कर रही वाइफ से ऐसा बदला लिया कि हस्बैंड के पास सीधा 5 करोड़ रुपैया आ गया. आइये विस्तार से जाने क्या हैं पूरा मामला..

दरअसल ये घटना अमेरिका के North Carolina की हैं. यहाँ हॉवर्ड और उसकी पत्नी जुली पिछले 12 सालो से शादीशुदा जिंदगी व्यतीत कर रहे थे. इनके दो बच्चे भी हैं. दोनों के बीच सच्चा प्यार भी था. हालाँकि चीजें तब बदलना शुरू हुई जब जुली जिस स्कूल में पढ़ाती हैं वहां एक नया टीचर जेर्निगन आया. चुकी जुली स्कूल की सीनियर टीचर है इसलिए उसे जेर्निगन को मेंटर करने के लिए कहा गया. इस तरह दोनों एक दुसरे के साथ ज्यादा समय बिताने लगे. पहले दोनों में दोस्ती हुई और फिर बात प्यार और शारीरिक संबंध बनाने तक चली गई.

उधर जुली का पति हॉवर्ड इस बात से अंजान था. उसने तो एक बार अपनी न्यू इयर पार्टी में जुली के प्रेमी जेर्निगन को भी बुला लिया था. दोनों ने कई बाते भी की थी. हालाँकि उस समय हॉवर्ड को कोई अंदाज़ा नहीं था कि ये शख्स उसकी बीवी के साथ सो रहा हैं. जैसे जैसे दिन बढ़ते गए जुली और हॉवर्ड के रिश्ते ख़राब होते चले गए. दोनों मेरिज काउंसल के पास भी गए. फिर आखिर जुली ने ये बात स्वीकार कर ली कि उसका अपनी साथी टीचर के साथ अफेयर चल रहा हैं. जुली ने सफाई देते हुए कहा इ हॉवर्ड हमेशा काम में व्यस्त रहता था, ऐसे में जेर्निगन ने मुझे कंधा दिया, प्यार भरी बातें की. मैं मानती हूँ कि उसके साथ सोना मेरी भूल थी.

दूसरी और पति हावर्ड का कहना था कि मेरी बीवी ने मुझ से तलाक की बात कही जरूर थी, लेकिन मैंने उसे बताया था कि मेरे काम के अलावा और कोई दूसरा रास्ता भी नहीं हैं. मुझे लगा था 12 साल का हमारा प्यार और भरोसा टिका रहेगा और हम भविष्य में कोई हल खोज लेंगे. लेकिन मैंने इसकी (अफेयर) उम्मीद नहीं की थी.

इसके बाद जुली और हॉवर्ड ने कोर्ट में तलाक ले लिया. हालाँकि हॉवर्ड इस घटना को आसानी से भुला नहीं देने वाला था. उसने इसका ऐसा बदला लिया कि सब देखते ही रह गए. हॉवर्ड ने पूर्व पत्नी जुली के प्रेमी जेर्निगन के ऊपर ‘Homewreckers Law’ (गृह-विध्वंसक नियम) के तहत केस ठोक दिया. बता दे कि अमेरिका के North Carolina और 7 अन्य प्रदेशों में एक कानूनी नियम हैं जिसके तहत धोखा खाया पति या पत्नी अपने पार्टनर के लवर को Sue कर सकता हैं और फिजिकली व मेंटली उसे जो नुकसान हुआ हैं उसकी भरपाई के रूप में मुआवजा ले सकता हैं.

बस हॉवर्ड ने इस कानून का पूरा फायदा उठाया और केस जीत भी गया. कोर्ट ने जुली के प्रेमी जेर्निगन को आदेश जारी किया कि वो हॉवर्ड को उसकी पत्नी से अफेयर करने के बदले 750,000 डॉलर यानी लगभग  5.3 करोड़ रुपए दे. हॉवर्ड बताते हैं कि मैंने ये केस इसलिए किया था ताकि लोग शादी के पवित्र बंधन को समझे और इसके साथ कोई खिलवाड़ ना करे.

वैसे क्या आप चाहते हैं कि इस तरह का नियम भारत में भी आए?

Back to top button