बॉलीवुड

KBC में अमिताभ बच्चन ने पूछा रामायण से जुड़ा बहुत ही कठिन सवाल, 90% लोगों को नहीं पता होगा सही जवाब

कौन बनेगा करोड़पति सोनी टीवी पर आने वाला बहुत ही लोकप्रिय शो है. इस शो को संक्षिप्त में केबीसी भी कहते हैं. केबीसी शो का फर्स्ट एपिसोड सन 2001 में आया था. उस समय से लेकर आज तक इस शो को श्री अमिताभ बच्चन जी होस्ट कर रहे हैं. केबीसी में एंकर दर्शकों से एक प्रश्न पूछता है और चुने गए दर्शकों से जनरल नॉलेज से जुड़े हुए कुछ सवाल पूछे जाते हैं. जिनका सही जवाब केबीसी खेल रहे व्यक्ति को देना पड़ता है. अगर व्यक्ति पूछे गए सवाल का सही जवाब दे देता है तो केबीसी की मेजबानी कर रहे अमिताभ बच्चन उसे प्रश्न के पड़ाव के आधार पर निर्धारित कुछ राशि प्रदान करते हैं. इस खेल में मदद करने के लिए चार लाइफ लाइन भी रखी गयी है. यदि कोई व्यक्ति किसी प्रश्न के जवाब में अटक जाता है तो वह लाइफ लाइन लेकर पूछे गए सवाल का सही जवाब दे सकता है. इस बार केबीसी में लाइफ लाइन्स में भी कुछ बदलाव किये गए हैं.

यहां हम आपको किस केबीसी में पूछे गए कुछ सवाल उत्तर के साथ बता रहे हैं. जो किसी भी इंटरव्यू या परीक्षा में आपके काम आ सकते हैं. केबीसी सीजन 11 का 32 वां एपिसोड टीवी पर दिखाया गया था. 8वीं, 10वीं, 12वीं पास के लिए इन पदों पर निकली है जबरदस्त भर्ती. प्रति महीना वेतन होगा 30000 से भी ज्यादा. बेरोजगारों के लिए अलग-अलग पदों पर निकली है जबरदस्त भर्ती. आज ही आवेदन करें.

इस खेल की शुरुआत में ऋषिकेश उत्तराखंड की शिवानी ढींगरा हॉट सीट पर बैठी थी. शिवानी धींगरा ने केबीसी के द्वारा 3.20 लाख रुपए जीते थे. कौन बनेगा करोड़पति में ₹320000 के लिए रामायण से जुड़ा एक बहुत ही मुश्किल सवाल पूछा गया था. जिसका सही जवाब 90% लोगों को नहीं मालूम है. केबीसी में पूछा गया सवाल यह था कि दूरदृष्टि रखने वाले कौन से पक्षी ने हनुमान के नेतृत्व वाले खोज दल को यह जानकारी दी थी कि रावण ने सीता को बंदी बनाकर लंका में रखा है. इस सवाल का ऑप्शन गरुण, संपाती, जटायु और भब्रू थे. शिवानी को भी इस सवाल का जवाब नहीं आता था. इस सवाल का सही जवाब दें के लिए ऋषिकेश से आयी शिवानी ढींगरा को लाइफ लाइन का इस्तेमाल करना पड़ा था.

क्या आप इसका सही जबाब जानते हैं ? जवाब कमेंट करें-

Back to top button