Viral

Video:गाय ने फॉलो किया ट्रैफिक रूल, सिग्नल पर हरी बत्ती जलने तक रुकी, लोग बोले ये चालन का डर है

कहते हैं इस दुनियां की सबसे बुद्धिमान प्रजाति इंसान हैं. हालाँकि कई बार कुछ ऐसा भी देखने को मिल जाता हैं जहाँ इंसान बेवकूफी करते नज़र आता हैं जबकि जानवर समझदारी भरा काम करता हैं. मसलन कुछ दिनों पहले एक टिकटॉक विडियो वायरल हुआ था जिसमे एक बंदर पब्लिक प्लेस में लगे नल से पानी पीने के बाद उसे बंद कर देता हैं ताकि पानी बर्बाद ना हो. अब जानवार की ऐसी ही एक और समझदारी इस बार एक गाय ने दिखाई हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं भारतीय सड़को पर कई गाये घुमती रहती हैं. ऐसे में उन्हें कई बार रोड भी क्रॉस करना पड़ता हैं. ये एक रिस्क वाला काम होता हैं. दूसरी और से कई गाड़ियाँ स्पीड में आ रही होती हैं. ऐसे में एक गाय ने समझदारी दिखाते हुए ट्रैफिक की लाइट पर रुकना ही सिख लिया.

मसलन जब ट्रैफिक की लाल बत्ती जलती हैं तो दूसरी गाड़ियों के साथ गाय भी सफ़ेद लाइन के पीछे रुक जाती हैं. इसके बाद जब हर बत्ती का सिग्नल मिलता हैं तभी वो बाकी वाहनों के साथ आगे बढ़ती हैं. इस विडियो में सोशल मीडिया पर सनसनी मचा रखी हैं. हर की गाय की समझदारी की तारीफ़ कर रहा हैं. यहाँ तक कि बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीटी जिंटा ने भी इस समझदार गाय का विडियो शेयर किया हैं. उन्होंने ट्विटर पर इस विडियो को पोस्ट करते हुए लिखा “एसे देख के सीखों ट्रैफ़िक रूल्ज़ कैसे फ़ॉलो करते है. लोगो को भूल जाइए, हमारे तो जानवर भी ट्रैफिक रूल्स का पालन करते हैं. यदि आपको मुझ पर विश्वास नहीं तो ये देख ले.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि न्यू मोटल व्हीकल्स एक्ट के तहत सिग्नल तोड़ कर रोड क्रॉस करने का 1000 रुपए जुरमाना भरना पड़ता हैं. जब से ये नए भारी चालान लागू हुए है तभी से लोगो ने इसे लेकर कई तरह के जोक्स भी बनाए हैं. ऐसे में ये गाय का विडियो देख लोग कह रहे हैं कि लगता हैं गाय को चालान का डर हैं इसलिए ट्रैफिक सिग्नल नहीं तोड़ रही. वहीं एक ने कहा कि अब तो जानवरों को भी ट्रैफिक रूल्स याद हो गए. लोगो ने ये भी कहा कि जानवर नियमों का पालन कर रहे हैं लेकिन कुछ इंसान ऐसे भी हैं जो ये सोचते हैं कि निया तोड़ने के लिए ही बनते हैं.

वैसे गाय के इस एक्ट पर कुछ लोगो ने ये कमेंट भी किया कि गाय सच में सिग्नल देख कर नहीं रुकी बल्कि ये तो मात्र एक संयोग हैं. वहीं किसी ने ये भी तर्क दिया कि जब लाल बत्ती जलती हैं तो एक तरफ की गाड़िया जरूर रूक जाती हैं लेकिन दूसरी तरफ से लोग धड़ाधड़ निकलते हैं. ऐसे में हो सकता हैं कि गाय सामने से आ रही गाड़ियों के निकल जाने का वेट कर रही हो. खैर मामलो जो भी हो लेकिन इस विडियो से मिलने वाली सिख बड़ी काम की हैं. इसलिए आप हमेशा नियमों का पालन करे और भारी चालान से भी बचे. बरहाल ये विडियो देख लीजिये.

यदि विडियो पसंद आया तो शेयर करना ना भूले.

Back to top button