Viral

यूपी पुलिस को हेड मसाज देता दिखा बंदर, Video देख नहीं होगा आँखों पर यकीन

जब भी हमारे प्राचीन पूर्वजों की बात होती हैं तो बंदर का नाम सबसे पहले आता हैं. हम में और बंदर में कई समानताएं भी हैं. अब आप बोलोगे कि इंसान बंदर से ज्यादा समझदार और बुद्धिमान होते हैं. हालाँकि ये हर बार सही नहीं होता हैं. कुछ मामलो में इंसान नासमझी दिखाते हैं जबकि जानवर समझदारी से काम लेते हैं. वैसे बंदरों की ख़ास बात ये हैं कि वो दूसरों को देख बड़ी आसानी से कोई भी काम सिख जाते हैं. रहवासी इलाकों में भी आपको ई बंदर देखने को मिल जाएंगे. इन बंदरों ने खुद को इंसानी बस्ती में रहने के हिसाब से ढाल भी लिया हैं. ये आए दिन नए नए काम सीखते रहते हैं. मसलन कुछ दिनों पहले अपने हाथ से नल खोल पानी पीने और फिर नल बंद कर देने वाले बंदर का विडियो बड़ा वायरल हुआ था. फिर एक और विडियो आया था जिसमे बंदर प्लास्टिक की बोतल को सड़क पर से उठा डस्टबिन में डालता हैं. एक विडियो में तो बंदर धोबी से भी बढ़िया तरीके से कपड़े पटक पटक के धोता नज़र आता हैं.

अब इसी कड़ी में एक और मजेदार विडियो सामने आया हैं. इस बार बंदर एक यूपी पुलिस स्टेशन में घुसकर पुलिसकर्मी के सिर की मसाज कर रहा हैं. विडियो में दिखाई देता हैं कि कैसे एक बंदर पुलिस वाले के कंधे पर बैठ उसके सिर पर हाथ फेरता हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि बंदर और पुलिस दोनों अपना काम ईमानदारी से करते हैं और एक दुसरे को डिस्टर्ब नहीं करते हैं. बंदर के सिर पर बैठने के बावजूद पुलिस वाला उसे भगाता नहीं हैं और डेस्क पर अपना काम करता रहता हैं. वहीं बंदर भी पुलिस वाले के काम में दखल नहीं देता हैं और अपना काम करता हैं.

वैसे कुछ लोगो का ये भी कहना हैं कि बंदर हेड मसाज नहीं दे रहा बल्कि बालों से जू निकालने की कोशिश कर रहा हैं. गौरतलब हैं कि बंदर लोग अक्सर अपने साथी बंदरों के बालों में जू बिन उसे खाते रहते हैं. ऐसे में शायद वो यहाँ भी पुलिस वाले के साथ ऐसा ही कुछ करने की कोशिश कर रहा था. खैर काम जो भी हो लेकिन ये विडियो देखने में बड़ा ही मजेदार हैं. खासकर पुलिस वाले ने इस तरह का व्यवहार और जोश दिखाया हैं वो ये साबित करता हैं कि हम इंसान चाहे तो जानवरों के साथ भी मिलजुल कर रह सकते हैं. आखिर वो हम ही हैं जो लगातार पेड़ो की कटाई कर घर बनाते जा रहे हैं. ऐसे में इन बेघर हुए जानवरों के साथ थोड़ा बहुत एडजस्ट तो कर ही सकते हैं.

इस विडियो को उत्तर प्रदेश के एडीएल सुपरिन्टेन्डेन्ट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया हैं. इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा हैं “पीलीभीत के इन इन्स्पेक्टर साहब का अनुभव ये बताता है कि यदि आप काम करने में व्यवधान नहीं चाहते हैं तो रीठा, शिकाकाई या अच्छा शैम्पू इस्तेमाल करें.” बरहाल आप भी इस विडियो को देख एन्जॉय कर सकते हैं.

विडियो अच्छा लगा हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.

Back to top button