श्री गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए बुधवार को करें ये सरल उपाय, हो जाएंगे आप मालामाल

हर कोई अपने जीवन में अधिक से अधिक धन कमाने की इच्छा रखता है। लेकिन मेहनत करने के बाद भी लोग अच्छा खासा धन कमाने में नाकाम रहे जाते हैं। हालांकि अगर नीचे बताए गए टोटकों को किया जाए तो भगवान गणेश जी की कृपा बन जाती है और जीवन में धन की बारिश होने लग जाती है। इसलिए आप इन उपायों को जरूर करें।

श्री गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए करें ये सरल उपाय

बुधवार को करें पूजा

बुधवार का दिन भगवान गणेश जी से जुड़ा होता है और इस दिन गणेश जी की पूजा करने से दुगुना लाभ मिलता है। इसलिए आप बुधवार के दिन गणेश जी के मंदिर जाकर उनके दर्शन करें और उनको लाल रंग का सिंदूर चढ़ा दें। गणेश जी को सिंदूर चढ़ाने से हर रूका कार्य सफल हो जाता है और धन की प्राप्ति होती है।

चढ़ाएं दूर्वा घास

दूर्वा घास चढ़ाने से भी गणेश जी प्रसन्न हो जाते हैं। इसलिए जितनी हो सके आप उतनी गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं। दूर्वा चढ़ाने से जीवन में आने वाली हर परेशानी दूर हो जाती है और गणेश जी की कृपा बन जाती है।

लगाएं गुड़ का भोग

अगर आपका व्यापार सही से नहीं चल रहा है तो आप गणेश जी को लगातार सात बुधवार गुड़ का भोग लगाएं। आप बुधवार के दिन स्नान कर गुड़ की खीर बना दें और इस खीर को गणेश जी को अर्पित कर दें। ऐसा करने से आपका व्यापार सही से चलने लग जाएगा और जीवन से जु़ड़ी समस्त परेशानियां दूर हो जाएंगी।

तरक्की पाने के लिए

जीवन में तरक्की पाने के लिए आप बुधवार के दिन गणेश रुद्राक्ष धारण करें। गणेश रुद्राक्ष को धारण करने से पहले आप इसे गाय के दूध में रख दें। फिर बुधवार की सुबह गणेश रुद्राक्ष को गंगा जल से साफ कर, इसे धारण कर लें। गणेश रुद्राक्ष धारण करने से आपकी मनोकामना अवश्य पूरी हो जाएंगी और जीवन में तरक्की मिलने लग जाएगी।

लक्ष्मी मां के साथ करें पूजा

दीपावली के दिन भगवान गणेश और लक्ष्मी मां की पूजा एक साथ करने से जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है। आप दीपावली वाले दिन गणेश जी की पूजा करने के दौरान इनके चरणों में थोड़ी सी दूर्वा घास रख दें। वहीं पूजा पूरी होने के बाद इस घास को लाल रंग के कपड़े में लपेट दें और इस कपड़े को आप तिजोरी या मंदिर में रख दें। ऐसा करने से आपकी तिजोरी सदा पैसों से भरी रहेगी।

इसके अलावा आप अपने व्यापार स्थल पर गणेश जी की एक मूर्ति स्थापित कर दें और रोज इन्हें एक इलायची चढ़ा दें। ऐसा करने से व्यापार सही से चलता है और व्यापार में किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता है।

श्री गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है और इनकी पूजा करने से शुभ-लाभ की प्राप्ति होती है। जो लोग श्री गणेश जी की पूजा करते हैं गणपत्ति बप्पा उनके सभी रोग और दोष को भी दूर कर देते हैं। इसलिए आप हो सके तो रोज गणेश जी की पूरा करें।