आखिर क्यों हस्बैंड को खुद की बीवी से ज्यादा पड़ोसन अच्छी लगती हैं? जाने सच्चाई

इंसान को हमेशा दूसरों की थाली में घी ज्यादा ही दीखता हैं.‘ ये कहावत आप लोगो ने जरूर सुनी होगी. इसका अर्थ हैं कि हमारे पास जो कुछ भी हैं वो हमेशा कम मजेदार और दूसरों के पास जो हैं वो ज्यादा दिलचस्प लगता हैं. ये एक इंसानी फितरत होती हैं. बस यही रूल्स अधिकतर पतियों पर भी लागू होता हैं. जब तक उनकी शादी नहीं हो जाती तब तक उन्हें अपनी होने वाली बीवी जन्नत की परी लगती हैं. वो उसे पाने के लिए बेकरार रहते हैं. हालाँकि एक बार शादी हो जाए और वो उन्हें मिल जाए फिर उनका इंटरेस्ट लगातार तेज़ी से निचे गिरने लगता हैं. जैसे जैसे समय बिताता चला जाता हैं उन्हें अपनी बीवी घर की फीकी डाल और पड़ोसी की बीवी मलाई कबाब लगने लगती हैं.

दरअसल हमारे पास जो चीज नहीं होती हैं हमें उसे ही पाने की ललक रहती हैं. जो पहले से हैं उसकी कदर कम ही लोग करना जानते हैं. इस बेसिक नेचर के आगे मर्द अक्सर फिसल जाते हैं. इसकी एक वजह ये भी हैं कि वो अपनी बीवी को रोज रोज देख कर बोर हो जाते हैं. उन्हें लाइफ में कुछ नया नहीं मिल पाता हैं. इस नए एडवेंचर की तलाश में ही वो यहाँ वहां मुंह मारते फिरते हैं. हालाँकि इस स्थिति में बीवियां अपना लुक चेंज कर या नई नई रोमांटिक चीजें ट्राई कर पति की इस आदत को सुधार सकती हैं.

एक और बड़ा कारण पत्नी का हद से ज्यादा झगड़ालू होना भी होता हैं. पत्नी की रोज की कीच कीच सुनकर पति पक जाता हैं. ऐसे में उसे हर दूसरी महिला में अच्छाई और अपनी बीवी में बुराई नजर आने लगती हैं. ये एक मेंटल प्रोसेस होती हैं. जिसकी वजह से पति का दिमाग पत्नी से कम प्यार और दूसरों से ज्यादा प्यार करने लगता हैं. जाहिर सी बात हैं जब आपका पड़ोसी आप से बात करेगा तो प्यार से ही करेगा. अब पति लोग इस चीज को दिल से लगा लेते हैं और पड़ोसन को दिल दे बैठते हैं. वैसे वो ये बात नहीं जानते कि उनकी पड़ोसन घर में अपने पति के साथ शायद वैसा ही व्यवहार करती होगी जैसा उनके घर में उनकी बीवी करती हैं.

तो दोस्तों ये वो कुछ वजहें थी जिस कारण हस्बैंड अपनी वाइफ को छोड़ पड़ोसन को ताकते रहते हैं. यदि आप अपने हस्बैंड की इस आदत को सुधारना चाहती हैं तो ऊपर बताए गए कारणों का अवलोकन करे और उचित समाधान ढूंढें. कहीं ऐसा ना हो कि आपका पति आपके हाथ से निकल जाए और कोई गलत काम कर बैठे. उसे अपनी अहमियत समझाइए. उसका अच्छे से ख्याल रखिए. उसे वो सबकुछ दीजिये जिसकी वो चाह रखता हैं. समय समय पर अपने लुक और हेयर स्टाइल में बदलाव कीजिये. थोड़ा मॉडर्न बन जाइए. अच्छे कपड़े पहने. कुछ रोमांटिक बातें और काम करे. फिर देखिए कैसे आपका पति आपके साथ हमेशा वफादार रहता हैं. याद रहे मर्दों को हमेशा लाइफ में कुछ ना कुछ नया चाहिए होता हैं इसलिए आप खुद को अपडेट करती रहे. जिम जाना, फिट रहना और सही डाईट लेना भी ना भूले.