अध्यात्म

लाल किताब में बताए गए ये चमत्कारी टोटके, बदल देंगे आपकी किस्मत

लाल किताब में बताए गए उपायों की मदद से कोई भी व्यक्ति अपनी आर्थिक, समाजिक, घरेलू और करियर से जुड़ी तकलीफों को दूर कर सकता है। लाल किताब में लिखा गया हर टोटका बेहद ही असरदार साबित होता है और इन्हें करने से हर तकलीफ से मुक्ति मिल जाती है। इसलिए जीवन में किसी भी तरह की परेशानी से घिरे होने पर आप इन टोटकों को जरूर करें। इन टोटकों की मदद से मिनटों में आपकी परेशानी छूमंतर हो जाएगी। तो आइए जानते हैं इन टोटकों के बारे में –

लाल किताब में बताए गए चमत्कारी टोटके –

हनुमान चालीसा पढ़े

किसी भी प्रकार का भय होने पर, दुश्मनों पर विजय हासिल करने के लिए, शनिदेव के प्रकोप से बचने के लिए और किसी भी कामना को पूर्ण करने के लिए आप हर रोज हनुमान चालीसा पढ़ें। शाम के समय घर में या मंदिर में हनुमान चालीसा पढ़ने से हनुमान जी की कृपा पाई पा सकती है और हनुमान जी की कृपा पाकर अपने जीवन के सकंटों को दूर किया जा सकता है। नियमित रूप से चालीसा पढ़ने से पितृदोष, मंगलदोष, राहु-केतू दोष भी तुरंत खत्म हो जाते हैं। इसलिए आप लाल किताब में बताए गए इस टोटके को जरूर करें।

गाय को रोटी खिलाएं

रोज गाय माता को घी वाली रोटी गुड़ के साथ देने से आपके ग्रह शांत रहते हैं और आपकी रक्षा कई तरह की बीमारियों से भी होती है। इसलिए अगर आप बीमार रहते हैं या आपकी कुंडली में कोई दोष है तो आप गाय को रोज रोटी खिलाया करें। गाय के अलावा काले कुत्त को शनिवार के दिन तेल वाली रोटी खिलाने से भी ग्रह शांत रहते हैं। इतना ही नहीं बीमारियों से बचने के लिए चींटी और पक्षियों को भोजन खिलना भी उत्तम उपाय माना गया है।

पीपल के पेड़ की पूजा करें

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करना और इस पेड़ के सामने तेल का दीपक जलाने से हर रूका हुआ कार्य पूर्ण हो जाता है। इसलिए अगर आपका कोई कार्य सफल नहीं हो रहा है तो आप शनिवार के दिन लाल किताब में बताया गया ये टोटका करें।

कछुओं और मछलियों को खाना डालें

कछुओं और मछलियों को बुधवार के दिन आटे की गोलियां देने से बुध ग्रह शांत हो जाता है और इस ग्रह के दोष से मुक्ति मिल जाती है। इसलिए जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह गलत स्थान पर है वो लोग लाल किताब में बताए गए इस टोटके को जरूर करें।

तेल दान करें

शनि ग्रह के प्रकोप से बचने के लिए आप रोज शनिवार के दिन इस टोटके को करें। लाल किताब में बताए गए इस टोटके के अनुसार आप इस दिन एक कटोरी में सरसों का तेल और सिक्का डाल दें। इसके बाद इस तेल में अपनी परछाई देख लें। ये तेल आप किसी को दान कर दें या फिर मंदिर में जाकर रख आएं। ये उपाय आप कम से कम पांच शनिवार करेंगे।

ऊपर बताए गए सभी उपाय बेहद ही असरदार हैं और लाल किताब में बताए गए इन उपायों को आप जरूर करें। इन्हें करने से आपकी परेशानियां खत्म हो जाएगी।

Back to top button