अध्यात्म

गुरुवार को विष्णुजी के सामने चढ़ाए ये 3 चीजें, घर में कभी नहीं आएगी कोई मुसीबत

हिंदू शास्त्रों के अनुसार सप्ताह के हर दिन किसी ख़ास देव की पूजा होती हैं. मसलन सोमवार शिवजी की, मंगलवार हनुमान जी की, बुधवार गणेश जी की और गुरुवार विष्णु भगवान को पूजा जाता हैं. गुरुवार का दिन विष्णु भक्तों के लिए बेहद ख़ास होता हैं. इस दिन विष्णुजी भक्तों की मुरादें जल्दी सुनते हैं. ऐसे में यदि आप भी उन्हें प्रसन्न करना चाहते हैं तो गुरुवार को उनके सामने ये तीन चीजें अवश्य चढ़ाए. ऐसा करने से आप और आपका घर दोनों ही सुरक्षित रहेंगे और मुसीबत आपको छू भी नहीं पाएगी. इसके साथ ही ये उपाय आपका भाग्य उज्वल करने और धन संबंधित समस्या दूर करने में भी सहायता करेगा. तो चलिए फिर बिना किसी विलम्ब के इन चीजों के बारे में जान लेते हैं.

नारियल:

नारियल को हम श्रीफल के नाम से भी जानते हैं. इसे कई सदियों से हिंदू देवी देवताओं की पूजा में इस्तेमाल किया जाता रहा हैं. नारियल को एक शुभ फल माना जाता हैं. कहते हैं इसके अंदर कई सारी सकारात्मक उर्जा होती हैं. ये पॉजिटिव एनर्जी तब और भी ज्यादा एक्टिव हो जाती हैं जब इसे भगवान के सामने रखा जाता हैं. इसलिए यदि आप गुरुवार के दिन इसे विष्णु भगवान को चढ़ाते हो तो आपको उनका भरपूर आशीर्वाद मिलता हैं. इस नारियल को विष्णु पूजा के दौरान रखे. इसके बाद इसे फोड़ घर के सभी सदस्य ग्रहण कर ले. ऐसा कर के इसके अंदर की पॉजिटिव उर्जा सभी सदस्यों में समावित हो जाएगी. उन सभी की सोच पॉजिटिव बनेगी. इस तरह घर में लड़ाई झगड़े नहीं होंगे और सभी की तरक्की पे तरक्की होती चली जाएगी.

गेंदे के फूल:

विष्णु भगवान एक शांत प्रवृत्ति के देव हैं. उन्हें फूल और उससे निकलने वाली खुशबू बेहद पसंद होती हैं. जब आप भगवान विष्णु के सामने इसे चढ़ाते हैं तो इसकी मंद मंद सुगंध से पुरे घर में एक सकारात्मक माहोल बन जाता हैं. साथ ही ये फूल आपकी बुरी और नकारात्मक शक्तियों से रक्षा भी करते हैं. विष्णुजी के पास इन फूलों को रखने से इनकी शक्ति और भी बढ़ जाती हैं.

सिक्का:

विष्णु जी के सामने चांदी का या फिर नार्मल सिक्का रखना बेहद शुभ माना जाता हैं. विष्णु भगवान को लक्ष्मीनारायण भी कहा जाता हैं. जब आप इनके सामने पैसे चढ़ाते हैं तो इनके साथ साथ इनकी धर्मपत्नी माँ लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं. इस तरह आपके घर कभी पैसो की कमी नहीं हो पाती हैं. बल्कि आपको धन अर्जित करने के और भी कई नए अवसर प्राप्त होते हैं. कुल मिलकर इस उपाय से आपकी धन के मामलो में किस्मत चमक उठती हैं.

बता दे कि ये तीनो चीजें आप गुरुवार को अपने घर में स्थित विष्णु भगवान की प्रतिमा के सामने तो रख ही सकते हैं, पर साथ ही इन्हें विष्णु भगवान के मंदिर में भी चढ़ाया जा सकता हैं. इसलिए यदि आपके घर के आसपास कोई विष्णुजी का मंदिर हो तो वहां भी आप इन तीनो चीजों को अर्पित जरूर करे. आपको इसका अत्यधिक लाभ मिलेगा. वैसे आपको हमारा ये उपाय कैसा लगा कमेंट में जरूर बताए. साथ ही इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.

Back to top button