विशेष

इन पति-पत्नी की जोड़ी है भारत में सबसे अमीर, नंबर 4 की कुल संपत्ति है बिल गेट्स से भी ज्यादा

यूं तो भारत में बहुत लोग अमीर की केटेगरी में आते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जिनके पास पैसों का समुंदर है. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसी जोड़ियों से मिलवाने जा रहे हैं जिनकी गिनती भारत के सबसे अमीर लोगों में होती है. आप यकीनन हैरान रह जाएंगे जब आपको इनकी कुल संपत्ति के बारे में पता चलेगा. कौन सी हैं वो जोड़ियां आईये जानते हैं.

राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी

जैसा कि हम सब जानते हैं शिल्पा शेट्टी ने मशहूर बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी रचाई है. भले ही शिल्पा की यह पहली शादी हो लेकिन राज की ये दूसरी शादी थी. जी हां, शिल्पा शेट्टी राज कुंद्रा की दूसरी पत्नी हैं. साल 2009 में शिल्पा और राज ने शादी की थी. शादी के बाद दोनों का एक प्यारा सा बेटा भी हुआ जिनका नाम वियान कुंद्रा है. आपको जानकर हैरानी होगी कि साल 2004 में राज कुंद्रा को ब्रिटेन के सबसे अमीर 198 लोगों में स्थान मिला हुआ है. राज लंदन में स्थित भारतीय मूल के प्रमुख व्यापारी हैं. इनकी कुल संपत्ति 2700 करोड़ है.

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की शादी साल 2017 में हुई थी. दोनों अपने-अपने क्षेत्र में जाने-माने नाम हैं. जहां अनुष्का का नाम बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में आता है वहीं विराट क्रिकेट जगत के सबसे पॉपुलर नाम हैं. अनुष्का की एक फिल्म करोड़ों कमा ले जाती है और विराट को भी क्रिकेट और विज्ञापन के जरिये अच्छे खासे पैसे मिलते हैं. आपको बता दें दोनों की कुल संपत्ति 1000 करोड़ से भी ज्यादा है.

शाहरुख़ खान और गौरी

बॉलीवुड का किंग खान शाहरुख़ खान को कहा जाता है. उन्हें किंग खान कहने के पीछे एक नहीं बल्कि अनेकों कारण है. शाहरुख़ एक ऐसा नाम है जिसे परिचय की ज़रूरत नहीं है. दुनिया भर के लोग उन्हें बॉलीवुड का बादशाह या किंग खान के नाम से जानते हैं. इतने सालों में उन्होंने इस बात को साबित भी किया है कि वहीं बॉलीवुड के असली किंग हैं और उनकी जगह कोई नहीं ले सकता. शाहरुख़ की फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ विदेशों में भी बहुत है. शाहरुख़ ने गौरी से शादी की है और आपको बता दें इस जोड़ी की कुल संपत्ति करीब 6000 करोड़ रुपये है.

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी

भारत के सबसे मशहूर और अमीर उद्योगपति की बात करें तो मुकेश अंबानी का नाम सबसे ऊपर आता है. मुकेश भारत के साथ-साथ विदेशों में भी प्रसिद्ध हैं. मुकेश अंबानी की पत्नी का नाम है नीता अंबानी. हाल ही में मुकेश ने अपने दोनों बच्चों आकाश और ईशा की शादी की है. जैसा कि सभी लोग जानते हैं अंबानी परिवार देश के सबसे अमीर परिवारों में से एक है. मुकेश और नीता की कुल संपत्ति 51.1 बिलियन डॉलर यानी 380700 करोड़ रुपये है.

पढ़ें- डांस करते हुए शिल्पा शेट्टी तोड़ने लगी रेस्टोरेंट की प्लेट्स, सोशल मीडिया पर हो गईं ट्रोल

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button