बॉलीवुड

थानेदार की नौकरी छोड़ अभिनेता बने थे राज कुमार, प्लेन में हुआ था पहली नज़र वाला प्यार

बॉलीवुड के जानी यानि राज कुमार भले ही अब हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन उनसे जुड़ी हर छोटी मोटी यादें उनके फैंस के दिलों में आज भी ज़िंदा है। जी हां, जब भी बॉलीवुड की बात होती है, तो लोग राज कुमार को याद करना नहीं भूलते हैं। उनका हर स्टाइल लोगों को पसंद आता था, जिसकी वजह से लोग उन्हें मुंहफट भी कहते हैं। दरअसल, राज कुमार कोई भी बात अपने दिल में नहीं रखते थे, ऐसे में वे कुछ भी किसी के मुंह पर बोल देते थे। इसी कड़ी में आज हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प किस्सों के बारे में बताने जा रहे हैं।

राज कुमार ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की, जिसकी वजह से उन्हें सुपरस्टार का दर्जा दिया जाता है। इन सबके बीच वे अपनी बातों से अच्छे से अच्छे कलाकारों से पानी भरा देते थे। जी हां, राज कुमार अपनी बातों को हमेशा जुबान पर ही रखते थे। फिर चाहे उस समय उनके सामने अमिताभ बच्चन हो या फिर गोविंदा हो, हर किसी से वे मुंहफट होकर ही बात करते थे। इसी सिलसिले में कई किस्से बॉलीवुड के इतिहास में दफन है, जिन्हें हर खास मौके पर उनके फैंस याद करना पसंद करते हैं।

थानेदार से अभिनेता तक का सफर

सन् 1940 में जब राजकुमार मुंबई आए थे, तब उन्होंने सब इंस्पेक्टर की नौकरी ज्वाइन की। उन दिनों उस थाने में फिल्म से जुड़े लोगों का आना जाना बहुत होता था। ऐसे में उनकी मुलाकात आए दिन बड़े बड़े स्टार्स के साथ हुआ करती थी। इसी सिलसिले में एक बार फिल्म निर्माता बलदेव भी उनके थाने में गए और वे उनकी बातों के अंदाज़ से काफी ज्यादा प्रभावित हो गए। मामला सिर्फ प्रभावित तक ही नहीं रुका, बल्कि उन्हें फौरन ही अपनी अपकमिंग फिल्म का ऑफर दे डाला और फिर क्या राज कुमार जी कहां पीछे हटने वाले थे।

प्लेन में ही दे बैठे थे दिल

बॉलीवुड अभिनेता राज कुमार ने अपना दिल एक एयर होस्टेस को दे बैठे थे, जिससे उन्हें पहली नज़र का प्यार हुआ था। इतना ही नहीं, उन्होंने उस प्यार को शादी तक भी ले गए। बता दें कि उस एयर होस्टेस का नाम जेनिफर था, लेकिन शादी के बाद नाम बदलकर गायत्री रख दिया गया। दोनों के बीच काफी प्यार था। इतना ही नहीं, दोनों को दो बेटे और बेटी भी हुई, जिसके बाद दोनों की हैप्पी फैमिली बन गई। बता दें कि राजकुमार ने अपनी लाइफ में जो भी चीज़ पाना चाहा, उसे वे पाकर ही रहें।

अमिताभ और गोविंदा का उड़ाया था मज़ाक

एक बार राज कुमार गोविंदा के साथ शूटिंग कर रहे थे। शूटिंग के बाद दोनों एक साथ समय बिता रहे थे, तभी उन्होंने गोविंदा से कहा कि तुम्हारी शर्ट बहुत अच्छी लग रही है, तो ऐसे में गोविंदा ने कहा कि आप ले लीजिए। उन्हें लगा कि राज कुमार उस शर्ट को पहनेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, बल्कि उन्होंने उस शर्ट का रुमाल बना लिया था। इतना ही नहीं, एक बार उन्होंने अमिताभ बच्चन के कोट का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि कोट है या छाता।

Back to top button