Viralदिलचस्प

Video: माता की भक्ति में लीन हुए हॉस्पिटल के मरीज, बेड पर लेटकर और चेयर पर बैठ खेला गरबा

अस्पताल एक ऐसी जगह हैं जहाँ प्रवेश करते से ही लोगो के माथे पर सिकन पड़ने लगती हैं. वो बंदा या बंदी टेंशन में आ जाता हैं. फिर यदि कोई मर्जी बनकर हॉस्पिटल में भर्ती हो जाए तो आधा डिप्रेशन में तो वो यूं ही चला जाता हैं. आमतौर पर अस्पताल का माहोल शांत, सिरियास या उदासी से भरा हुआ होता हैं. हालाँकि आज हम आपको एक ऐसा विडियो दिखाने जा रहे हैं जहाँ अस्पताल में भर्ती मरीज उदास होने की बजे ख़ुशी के साथ गरबा खेल रहे हैं और बहुत एन्जॉय भी कर रहे हैं.

गौरतलब हैं कि इन दिनों पुरे देश में नवरात्रि का त्यौहार मनाया जा रहा हैं. ऐसे में त्यौहार वाले दिनों जब कोई अस्पताल में भर्ती हो तो उसका ये पर्व एक तरह से अधूरा ही रह जाता हैं. वो उसे एन्जॉय नहीं कर पता हैं. हालाँकि मुंबई के मलाड इलाके के मुंबई के अपेक्‍स किडनी केयर हॉस्पिटल में माहोल कुछ और ही था. यहाँ डालिसिस वार्ड में भर्ती मरीज गाने की धुनों पर गरबा डांडिया खेलते हुए नज़र आए. किसी ने बिस्तर पर लेटे लेटे ही गरबा खेला तो कोई कुर्सी पर बैठा डांडिया चलाता रहा. ये नज़ारा देखने में सच में बड़ा अद्भुत और दिल को सकून देने वाला हैं.

नवरात्रि पर मरीजों के साथ खुशियाँ बांटने का ये बड़ा ही रोचक और दिलचस्प तरीका हैं. चाँद मिनटों के लिए ही सही लेकिन ये मरीज अपने सारे दुःख दर्द भूल गए और जिंदगी को फुल एन्जॉय करने लगे. इन कुछ मिनटों में उनके चेहरे पर जबरदस्त मुस्कान आई जिसे शब्दों में बयां करना भी मुश्किल हैं. ये लोग हमें प्रेरणा भी देते हैं कि जिंदगी में कितने भी दुःख और दर्द हो हमें उन्हें कुछ पल के लिए भुला कर लाइफ को एन्जॉय भी करना चाहिए.

उधर सोशल मीडिया पर भी इस विडियो की खूब तारीफ़ की जा रही हैं. जिसने भी ये विडियो देखा उसके चेहरे पर मुस्कान आ गई. लोगो ने कहा कि हर हॉस्पिटल में इस तरह का थोड़ा बहुत मनोरंजन भी होना चाहिए ताकि मरीज मेंटली खुश रहे. बरहाल ये विडियो हद से ज्यादा लोगो को पसंद आ रहा हैं. इसे कई हजार लाइक्स और कमेंट्स भी मिल रहे हैं. आप भी जरा इस बढ़िया से विडियो को यहाँ देख लीजिए.

देखे विडियो

तो विडियो पसंद आया ना? हैं ना ये बड़ा ही कमाल का नजारा. खासकर इस नवरात्रि के माहोल में अस्पताल के अंदर भी पॉजिटिव एनर्जी का प्रवाह हो ही गया. माता रानी की भक्ति का यही कमल हैं. जो भी इसमें लीन होता हैं मस्त हो जाता हैं. हम चाहते हैं कि आप इस विडियो को ज्यादा से ज्यादा संख्या में शेयर करे. इस तरह जितने भी अन्या मरीज या दुखी लोग होंगे उन्हें इसे देख प्रेरणा मिलेगी. वैसे यदि आपको भी कभी अस्पताल जाना पड़ जाए तो आप किसी ना किसी माध्यम से मरीजों का मूड फ्रेश करना ना भूले. आखिर ये हंसी मजाक और छोटी मोटी मजाक मस्ती ही वो चीज हैं जो आपके दुखो पर असली मलहम लगाने का काम करती हैं. कृपया आप इस पुरे विडियो के ऊपर अपने निजी विचार अवश्य बताए.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close