हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

अगर आजाद हुआ बलूचिस्तान तो सबसे पहले वहां नरेन्द्र मोदी की मूर्ती लगेगी: नायला कादरी!

पीएम मोदी के व्यक्तित्व और नेतृत्व की ख्याति का आलम यह है कि पूरे विश्व में भारत एक अलग और बेहद सम्माननीय नजर से देखा जाने लगा. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से लेकर वर्तमान राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प तक हर कोई पीएम मोदी का कायल है. इतना ही नहीं अब तो पाकिस्तान में भी लोग पीएम मोदी की शान में कसीदे पढने लगे हैं.

पीएम मोदी से बलूचिस्तान के लोगों को है उम्मीदें :

बीते दिनों पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और बलूचिस्तान में आजादी का आन्दोलन कर रही बलोच नेता नायला कादरी भारत आई थीं. उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जमकर तारीफ की, इतना ही नहीं उन्होंने साफ़ तौर पर जाहिर किया कि पीएम मोदी से बलूचिस्तान के लोगों को कितनी उम्मीदें हैं.

बीते दिनों वो वाराणसी में थीं, पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बलूचिस्तान के हीरो हैं. बलूचिस्तान के लिये उनका योगदान बड़ी बात है. अगर बलूचिस्तान आजाद हुआ तो पहली मूर्ती नरेन्द्र भाई मोदी की लगेगी. हम बलोच लोग एक कटोरे पानी के बदले 100 साल की वफ़ा देते हैं, हमने बहुत जानें देकर भी माता हिंगलाज का मंदिर अभी तक सहेज रखा है, आप हमें सहेज लें, ये गुजारिश है.

उन्होंने कहा कि सत्तर साल के इतिहास में भारत की तरफ से नरेन्द्र मोदी पहले ऐसे व्यक्ति हैं जिसने बलूचिस्तान की आजादी की बात की है. भारत की तरफ से किसी ने पहली बार बलूचिस्तान पर पाकिस्तान के अत्याचारों की बात उठाई है. उन्होंने काशी के लोगों का शुक्रिया ऐडा किया क्योंकि काशी वालों ने ही नरेन्द्र मोदी को सांसद चुनकर लोकसभा में भेजा है.

दरअसल बलोच नेता नायला कादरी बलोच काशी में आयोजित संस्कृति संसद में हिस्सा लेने आई थीं. उन्होंने यह भी कहा कि अगर भारत सरकार अनुमति देगी तो वह वाराणसी बलूचिस्तान की निर्वासित सरकार गठित करना चाहती हैं.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में बलूचिस्तान की आजादी का मुद्दा उठाया था साथ ही पाकिस्तान की तरफ से हो रहे अत्याचार और पाकिस्तानी सेना की अमानवीयता का मुद्दा भी उठाया था. जिससे बलूचिस्तान में आजादी की आस जग गई है. बलूचिस्तान के नेताओं और लोगों को लगने लगा है कि कोई बड़ा नेता उनकी आवाज का सर्थन कर रहा है.

loading...