Viral

Video: शेर के बाढ़े में कूद डांस करने लगी महिला, फिर शेर ने जो किया वो हैरान करने वाला था

चिड़ियाघर यानि Zoo हर किसी का फेवरेट प्लेस होता हैं. बच्चे हो, जवान हो या बूढ़े सभी को इन जानवरों को देखना अच्छा लगता हैं. यहाँ हमें इन जानवरों को करीब से जानने का मौका भी मिलता हैं. जू में जंगली जानवार भी देखने को मिलते हैं. चुकी ये इंसानों के लिए खतरनाक भी साबित हो सकते हैं इसलिए इन्हें पिंजरे में कैद कर रखा जाता हैं. आप कितने भी बड़े हो जाए लेकिन चिड़ियाघर में शेर को देखने का अपना अलग ही उत्साह रहता हैं. जंगल का राजा कहा जाने वाले शेर सभी जानवरों में शक्तिशाली और खतरनाक माना जाता हैं. खासकर इंसानों को तो इससे दूर ही रहना चाहिए. ये आपका शिकार कर आपनी भूख मिटाने में सक्षम होता हैं.

हर चिडियांघर में जानवरों और उन्हें देखने आए पर्यटकों के बीच एक बेरियर बना होता हैं. ये इन्सान और जानवर के बीच में दूरी बनाने का काम करता हैं. खासकर तब जब जानवर एक पिंजरे में ना होते हुए एक बड़े से खुले बाढ़े में हो. हालाँकि एक पागल औरत के मन में कुछ ऐसी इच्छा जाग्रत हुई कि वो शेर के बाढ़े में जा कूदी. इसके बाद शेर भी महिला को एक टक देखने लगा. शेर को अपने सामने यूं खड़ा देख किसी की भी डर के मारे हालत पतली हो जाएगी लेकिन ये महिला तो भाईसाहब शेर के सामने डांस करने लगी.

जी हाँ आप ने सही पढ़ा. इस क्रेजी महिला ने तो शेर के बाढ़े में कूद उसके सामने डांस करना शुरू कर दिया. अब वो तो शेर बड़ा समझदार निकला. उसने महिला के ऊपर कोई अटैक नहीं किया. इसलिए महिला की जान बच गई. महिला शेर के सामने लगातार डांस कर रही थी और वो कन्फ्यूज होकर खड़ा था और महिला को निहारे जा रहा था. यह मामला न्यूयॉर्क के Bronx Zoo का हैं.

ये पूरा मामला सुनने और देखने में बड़ा फनी लगता हैं लेकिन असल में एक घटिया आईडिया हैं. ये जानबुझ कर अपनी जान जोखीम में डालना हुआ. उधर चिड़िया घर के प्रशासन ने भी इस महिला की कड़ी निंदा की हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये शेर भी कोई ऐसा वैसा नहीं बल्कि अफ़्रीकी शेर था. अफ्रीका के शेर दुनियां भर में सबसे ज्यादा खतरनाक माने जाते हैं.

अभी तक ये बात स्पष्ट नहीं हुई हैं कि आखिर महिला ने ऐसा क्यों किया? या तो उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी या फिर वो कुछ ज्यादा ही मस्ती मजा के मूड में थी. वैसे आप भूलकर भी ऐसी मस्ती ना करे वरना लेने के देने पड़ जाएंगे. बता दे कि ये कोई पहली बार नहीं हैं जब शेर के बाढ़े में कोई इंसान आया हैं. इसके पहले भी कई चिडियांघरो में ऐसे मामले देखने को मिल जाते हैं. कई बार तो लोगो की जान भी चली जाती हैं. वैसे कोई नशे की हालत में अंदर जाता हैं या फिर गलती से कूद जाता हैं. अब इस महिला ने ऐसा क्यों किया ये अभी भी सवाल हैं. बरहाल आप विडियो देख ले.

यदि आपको विडियो अच्छा लगा तो दूसरों के साथ भी शेयर करे.

Back to top button