Viral

ओवर कॉन्फिडेंस में SP को मिठाई खिलाने पहुँच गया फर्जी IAS ऑफिसर, फिर हुआ कुछ ऐसा…

आज के समय में लोगों के अंदर इतनी बेकारी हो गई है कि लोग धोखाधड़ी से नौकरियां हासिल कर रहे हैं तो कुछ बस किसी भी जगह खुद को सैटल कर लेते हैं। कुछ ऐसा ही किस्सा पिछले दिनों सामने आया जब एक आदमी ने खुद को अधिकारी बताकर मिठाईयां बांट दीं। ओवर कॉन्फिडेंस में SP को मिठाई खिलाने पहुँच गया फर्जी IAS ऑफिसर, फिर क्या हुआ आप खुद जान लीजिए।

SP को मिठाई खिलाने पहुँच गया फर्जी IAS ऑफिसर

ये घटना जबलपुर की है जहां पर स्थित पुलिस अधिक्षक कार्यालय है और वहां पर 28 सितंबर को एक राकेश कुमार नाम का युवक पहुंचा। जिसने एसपी अमित सिंह को फोन पर बताया कि राकेश कुमार शाह बोल रहा है और उसने हाल ही में आईएएस की परिक्षा पास की है। उसने आगे बताया कि वो बतौर डीएम के पद पर बैतूल में कार्यरत है। एसपी ने भी राकेश की बातों को सहज रुप में लेकर उसे अपने ऑफिस मिलने के लिए बुला लिया और जब आईएएस और यूपीएससी के जुड़े सवाल पूछे तो राकेश कुमार ने सभी के गलत जवाब दिये। इसके बाद धीरे-धीरे राकेश की पोल खुली और एसपी अमित सिंह को संदेह होने लगा। फिर जब पोल खुली तो राकेश को सिविल लाइंस पुलिस को बुलाकर उसे पकड़वा दिया। नकली आईएएस राकेश की तलाशी लेने पर उसके पास से पुलिस को केबिनेट सेकेट्री ऑफ इंडिया का एक सर्टिफिकेट सहित कुछ दस्तावेज मिले। जो कि साबित करते हैं कि उसने आईएएस के नाम पर कई लोगों को ठगा है।

अमित सिंह ने बताया कि नकली आईएएस राकेश कुमार ने उन्हें बताया कि वो बैतूल में एडीएम के पद पर है और आज जबलपुर किसी काम से आया था तो उनसे मिलने आ गया। एसपी को नकली आईएएस राकेश कुमार ने बताया कि राकेश ने 2018-बैच की आईएएस की लिस्ट भी दिखाई थी जिसमें उसका नाम था। इस मामले की जांच एसपी अमित सिंह ने एएसपी क्राइम ब्रांच को दी। एसपी सिंह ने बताया कि वो (राकेश कुमार) सिंगरौली का रहने वाला है और अपने पिता के साथ पत्नी को भी गुमराह करके रखा है। यहां तक कि नकली आईएएस राकेश कुमार ने फेसबुक पेज भी बनाया है जिसमें वो आईएएस बनने की मोटिवेशन थौट्स बच्चों को देता है। राकेश कुमार के बारे में बताया गया कि उसने नकली आईएएस बनकर कई लोगों को शिकार बनाया है।

Back to top button