Viral

पानी से भर गड्डे में फंस गया था हिरण, फिर आए कुछ फ़रिश्ते और ऐसे बचाई जान, देखे विडियो

हम अक्सर ये कहते हैं कि इस दुनियां में मतलबी लोग भरे पड़े हैं. यहाँ हर कोई अपने निजी जीवन में इतना व्यस्त हैं कि उसे दूसरों के दुखो की कोई चिंता नहीं हैं. यही वजह हैं कि यदि कोई मुसीबत में फंसा दिख भी जाए तो लोग आगे बढ़ जाते हैं. आप ने देखा होगा कि रोड पर भी कई हादसे होते हैं जिसमे इंसान की मदद को कोई आगे नहीं आता हैं. हालाँकि ये बात भी सच हैं कि दुनियां में हर कोई स्वार्थी और कठोर दिल नहीं होता हैं. कुछ लोग काफी अच्छे भी होते हैं. इन्ही लोगो की वजह से इंसानियत अब तक बची हुई हैं.

ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमे कुछ नेक दिल लोगो ने इंसान नहीं बल्कि मुसीबत में फंसे जानवर की मदद की हैं. दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो बड़ा तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में दिखाई देता हैं कि एक हिरण पानी से भरे गड्डे में फंसा हुआ हैं. ऐसे में उसकी मदद के लिए कुछ साइकलिस्ट आगे आते हैं. पहले वे रस्सी की सहायता से हिरण को बाहर निकालने की कोशिश करते हैं. हालाँकि ऐसा करने के दौरान रस्सी बीच में ही टूट जाती हैं. इसके बाद भी वे हार नहीं मानते हैं. वे हाथ से ही किसी तरह हिरण को बाहर खीचने में कामयाब हो जाते हैं. हिरण जैसे ही बाहर आता हैं जंगल की तरफ भाग जाता हैं.

इस पूरी घटना की सोशल मीडिया पर बहुत तारीफें हो रही हैं. इस विडियो को Club ciclista Huescar 1925 नाम के एक फेसबुक पेज ने 21 सितम्बर को शेयर किया था. ये हाल ही में कुछ ज्यादा ही पॉपुलर हो गया हैं. इस विडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में बताया कि “साइक्लिंग क्लब huéscar 1925 के मेंबर्स ने मुसीबत में फंसे एक हिरण की जान बचाई.”

इस विडियो को सोशल मीडिया पर हजारों की संख्या में लाइक्स और कमेंट्स मिल रहे हैं. हर कोई इन लोगो की तारीफ़ कर रहा हैं. जरा सोचिए आज के जमाने में जहाँ एक इंसान दुसरे इंसान की मदद नहीं करता हैं ऐसे में इन लोगो ने तो एक जानवर की मदद की. आप विडियो में देखेंगे कि हिरण को बचाने के दौरान ये लोग भी चोटिल हो सकते थे हालाँकि इन्होने अपनी परवाह न करते हुए हिरण को बचाना सही समझा. यदि दुनियां में सभी लोगो की सोच ऐसी नेक हो जाए तो ये स्वर्ग बन जाएगी. चलिए बरहाल आप इस अद्भुत विडियो को यहाँ देख लीजिए.

दोस्तों हमें आशा हैं कि आपको ये विडियो अच्छा लगा होगा. यदि ऐसा हैं तो इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करना ना भूले. ये विडियो बाकी लोगो को भी इस तरह दूसरों की मदद करने की प्रेरणा देगा. हमारी भी आप सभी से विनती हैं कि अगली बार यदि आप किसी को मुसीबत में फंसा हुआ देखे तो उसकी मदद को आगे जरूर आए. फिर वो इंसान हो या जानवर. आप अपना फर्ज जरूर निभाए. आज आप मदद करोगे तो कल को वो भी आपकी हेल्प करेगा.

Back to top button