बॉलीवुड

बीवी ने खोले पंकज त्रिपाठी के राज़, बताया I Love You नहीं बोलते, इस अंदाज़ में दिखाते हैं प्यार

बॉलीवुड में कई अभिनेता आते हैं और चले भी जाते हैं. लेकिन इनमे से कुछ ऐसे होते हैं जो हमारे दिल में बस जाते हैं. इन अभिनेताओं का चेहरा देखते ही हमारे होंठो पर मुस्कान आ जाती हैं. पंकज त्रिपाठी भी एक ऐसे ही अभिनेता हैं. एक छोटे से गाँव में गरीब किसान के घर पैदा हुआ पंकज आज की तारीख में बॉलीवुड में बहुत बड़ा नाम हैं. उन्होंने अपने शानदार अभिनय से ना सिर्फ जनता का बल्कि क्रिटिक्स का भी दिल जीता हैं. आज हर दूसरी या तीसरी फिल्म में वे नजर आ जाते हैं. हर कोई पंकज को अपनी फिल्म में लेना चाहता हैं. उनका अभिनय का अंदाज़ और कॉमिक टाइमिंग उनकी सबसे बड़ी यूएसपी हैं. अभी तक आप लोग पंकज को ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘फुकरे रिटर्न्स’, ‘लुक्का छिपी’ ,’बरेली की बर्फी’, ‘सुपर 30’ जैसी और भी कई फिल्मों में अभिनय का जलवा बिखेरते हुए देख चुके हैं. फिल्मों के अलावा वे ‘मिर्जापुर’ और ‘सेक्रेड गेम्स’ जैसी वेब सीरज में भी नज़र आए.

पंकज त्रिपाठी ने लव मेरिज की थी. वे अपने परिवार में पहले ऐसे शख्स थे जिनकी अरेंज मेरिज नहीं हुई थी. पंकज की बीवी का नाम मृदुला त्रिपाठी हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में मिदुला ने अपने हस्बैंड पंकज त्रिपाठी के कुछ राज़ उजागर किए हैं. मृदुला बताती हैं कि जिस तरह से पंकज की एक्टिंग का अंदाज़ निराला है वैसे ही उनका प्यार जताने का तरीका भी अलग हैं. मसलन रीयल लाइफ में  जब भी बीवी को कॉम्प्लिमेंट देने की बात आती हैं तो पंकज उन्हें ‘आई लव यू’ नहीं कहते हैं.

पत्नी की इस बात पर पंकज मुस्कुरा कर बोलते हैं कि प्यार शब्दों से नहीं आँखों से किया जाता हैं. अब जब भी ये (मृदुला) सजधज कर मेरे सामने आती हैं तो मैं इन्हें कॉप्लिमेंट देता हूं कि क्या बात है आज तो बिल्कुल जया प्रदा लग रही हो. दरअसल हमारे जमाने में जाया प्रदा की दीवांगी बहुत हुआ करती थी. मैं भी उनका बहुत बड़ा फैन हूँ. इसलिए बीवी की सजावट देख इसी अंदाज़ में तारीफ़ कर देता हूँ.

पंकज त्रिपाठी अक्सर अपनी बातों के अंदाज़ के लिए भी जाने जाते हैं. ऐसे में उनकी पत्नी मृदुला मजाक में पति की खुचे करते हुए कहती हैं कि जब ये मेरी तारीफ़ करते हैं तो समझ नहीं पाती हूँ कि सच में तारीफ़ कर रहे हैं या मेरी खिचाई कर रहे हैं. अब तो हमारी बेटी भी बोलती हैं कि पापा जब मम्मी के साथ तस्वीर खिचाओ तो थोड़ा पास खड़ा रहा करो. बात ये हैं कि पंकज शुरुआत से ही ऐसे ही हैं. जब पंकज से पूछा गया कि क्या वो कभी बीवी के साथ डेट पर गए हैं तो वे बोले कि डेट कोई प्यार में थोड़ी ना होती हैं. डेट को कोर्ट -कचहरी में चल रहे मुक़दमे की होती हैं. जो डेट दी हो उस दिन जाना ही पड़ता हैं. अब प्यार में कैसा डेट, इसमें डेट नहीं होती हैं. तो जैसा कि आप ने देखा पंकज त्रिपाठी निजी जिंदगी में भी बड़े मस्त मौला टाइप के व्यक्ति हैं.

Back to top button
?>