रिलेशनशिप्स

सोने से पहले बीवी के साथ करे ये काम, हमेशा रहेगी वफादार, लड़ाई भी नहीं करेगी

पति पत्नी के रिश्ते में नोकझोक होना बेहद आम बात होती हैं. हालाँकि कई बार ये छोटी लड़ाई भी बड़ा रूप ले लेती हैं. कुछ मामलो में बात तलाक तक पहुँच जाती हैं. फिर ये भी होता हैं कि बार बार लड़ाई झगड़ो से हस्बैंड और वाइफ दोनों का ही दिमाग खराब होते हैं और उनके बीच का प्रेम और आपसी समझ भी चली जाती हैं. कई लोग तो मानसिक तनाव में भी आ जाते हैं. यदि आपके साथ भी ऐसा कुछ होता हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आपके दाम्पत्य जीवन में कभी लड़ाई झगड़ा नहीं होगा. इस काम को करने के बाद आपकी मेरिड लाइफ हैप्पी रहेगी. बीवी के साथ रिश्ते भी मधुर रहेंगे. वो आपकी हर बात मान जाएगी. आपके साथ वफादार रहेगी.

हस्बैंड सोने से पहले करे ये काम

मीठी और रोमांटिक बातें: हस्बैंड काम काज की वजह से अपनी लाइफ में इतने ज्यादा व्यस्त रहते हैं कि पत्नी से सिर्फ काम की बातें ही कर पाते हैं. उनके साथ कभी प्यार से दो मीठे बोल बोलने का समय नहीं मिल पाता हैं. यह आदत बुरी हैं. चलिए मान लिया दिन भर आप व्यस्त हैं, लेकिन रात में जब फाइनली बिस्तर पर सोते हैं तो उसके पहले अपनी धरमपत्नी संग कुछ रोमांटिक बातें भी कर लिया करे. उसकी दिन चर्या के बारे में जाने, उसे कोई तकलीफ तो नहीं हैं ये भी पूछे. इस तरह की बातों से आप दोनों के बीच प्रेम जाग्रत रहेगा और वो आपको कभी धोखा देने के बारे में नहीं सोचेगी.

प्यार से गले लगाना: एक रिसर्च के अनुसार जो व्यक्ति अपने पार्टनर को रोज रात को गले लगाकर सोता हैं उसका रिश्ता ज्यादा दिनों तक खुशहाल रहता हैं. इसकी वजह ये हैं कि गले लगाने से इंसान को एक कम्फर्ट मिलता हैं. आपस में प्रेम और भरोसा बढ़ता हैं. इसलिए आप रात में जब भी सोए तो उसके पहले पत्नी को प्यार से गले जरूर लगाए. साथ ही रातभर सोते समय भी आप गले लगते हुए सो सकते हैं. आपको ये समझना होगा कि सिर्फ शारीरिक संबंध बनान ही काफी नहीं हैं. प्यार के दो मीठे बोल और गले लगाने जैसी चीजे करना भी अहम होता हैं. इसमें इमोशन जुड़ा होता हैं.

बीवी की सेवा: आपकी पत्नी यदि एक हाउस वाइफ हैं तो वो दिनभर के काम काज कर थक जाती होगी. ऐसे में आप उसे आराम देने के लिए उसके हाथ, पैर और सिर्फ दबा सकते हैं. चाहे तो उसकी मालिश भी कर दे. इससे वो रिलैक्स महसूस करेगी और दिनभर का फ्रस्ट्रेशन आपके ऊपर नहीं निकालेगी. यदि आपकी पत्नी जॉब करती हैं तो फिर ये आपको जरूर करना चाहिए. क्योंकि तब उसे नौकरी और घर दोनों के काम करने पड़ते हैं. ऑफिस का टेंशन अलग से रहता हैं. ऐसे में आप किसी भी तरह उसका मूड फ्रेश करने का ट्रॉय करे.

हंसी मजाक: लाइफ में थोड़ा मस्ती मजाक ना हो तो वो बोरिंग बन जाती हैं. इसलिए सोने से पहले कुछ फनी या एंटरटेनिंग काम भी करे. पत्नी को जोक्स सुनाए, कोई मजेदार बात बताए या साथ मिल कोई फनी विडियो या फिल्म ही देख ले. इससे आपसी मेल जोल बना रहता हैं और लड़ाई का माहोल नहीं बनता हैं.

Back to top button