राशिफल

Rashifal: आज से शुरू हो रहें हैं नवरात्रि, इन 9 राशियों को मिलेगी दोषों और कुप्रभावों से मुक्ति

नवरात्र का पर्व जो नौ देवियों की अराधना का पर्व है आज से शुरू हो रहा है। हम आपको रविवार 29 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 September 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके जीवन में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं, जो आपके लिए लाभकारी सिद्ध होंगे। बचत आपके आत्मविश्वास-स्तर को बढ़ावा देगी। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक और सुखद रहेगा। नया कारोबार करने की सोच रहे हैं तो कोई मदद कर सकता है। कानूनी मामले उलझ सकते हैं। फालतू कामों में समय खराब होने के योग हैं। छात्रों को अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। सेहत के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज नौकरी पेशा लोगों को साथी कर्मचारियों से सहयोग प्राप्त होगा। उत्सव आयोजन में शामिल होंगे। आपको सावधान रहना चाहिए अन्यथा आपको भारी आर्थिक और व्यावसायिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आपका एनर्जी लेवल बढ़ सकता है। किसी पर आंख बंद कर के भरोसा न करें। कोई दोस्त घर पर खाने के लिए इनवाइट कर सकता है। आपकी दोस्ती में मजबूती आएगी। कारोबारी अपने काम को लेकर किसीसे सलाह कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज धैर्य रखें। नया प्रेम प्रसंग भी शुरू हो सकता है। महत्वपूर्ण मामलों को आगे बढ़ा सकेंगे। आपको शीघ्र पैसा कमाने की योजनाओं में निवेश करने से बचना चाहिए। वाणी पर तथा क्रोध पर संयम रखने से अनिष्ट दूर कर सकेंगे। अगर आप कोई नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं, तो आपको किसी अपने से मदद मिल सकती है। महिलाओं की कुछ जरूरते पूरी होंगी जिससे मन प्रसन्न होगा। कुछ कामों में रुकावटें आ सकती हैं। मेहनत ज्यादा हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज रिश्तों में चल रही नाराज़गी दूर होगी। वित्तीय योजनाओं की दोबारा जांच करें जो आज आप दूसरों के साथ करते हैं। आपका जीवनसाथी और बच्चे आपकी ख़ुशी का स्रोत होंगे। हालांकि आपकी माँ का स्वास्थ्य थोड़ा प्रभावित हो सकता है। सहजता और सृजनात्मकता को बल मिलेगा। दिन हंसी-खुशी से बीतेगा। अधूरे पड़े निजी काम निपट सकते हैं। किसी तरह की स्तिथि से भागने की बजाय डटकर उसका मुकाबला करें। पसंदीदा लोगों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

वाणी पर संयम बरतिएगा, नहीं तो किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है। पुराने दोस्त से मुलाकात करने उसके घर जा सकते हैं। बिजनेस के लिए मित्रों से मदद की मांग कर सकते हैं। यात्रा शुभ रहेगी। सफलताओं को अपनों के साथ साझा करेंगे। करियर में आगे बढ़ने के कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। आमदनी बढ़ने की भी संभावना है। सभी के सहयोग से करियर कारोबार में शुभता का संचार बना रहेगा। किसी भी नौसिखिए के साथ गाड़ी में बैठने से थोड़ा बचें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को आज कोई सुनहरा मौका मिल सकता है। आपका पारिवारिक-जीवन थोड़ा समस्याग्रस्त हो सकता है। किसी भी परेशानियों के मामले में सोचते रहने से आपकी परेशानियां और भी बढ़ेगी, इसलिए उसका सामना करिए और उसे जड़ से मिटाने की कोशिश करें। अगर कुछ उथल-पुथल दिमाग में चल रही है तो उसे किसी से बता जरूर दें। बात कर मन हल्का होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

मनोवांछित फलों की प्राप्ति होगी। आपकी इच्छा पूर्ण होने वाली है। आपका भागीदार आपकी अशांति का स्रोत होगा। अपने मिजाज और संयम पर नियंत्रण रखें। पेशेवर लोगों को आज बहुत आमदनी होने की संभावना है। प्रशासनिक और प्रबंधन से जुड़े प्रयास सफल होंगे। दुर्घटना या चोट लगने के योग बन रहे हैं। आपको संभलकर रहना होगा। घर से बाहर जाते समय अपने ईष्टदेव को प्रणाम करें, इससे आपकी खुशी बनी रहेगी। तार्किक एवं वाणिज्यिक कार्याें में रुचि बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कारोबार के कुछ कार्य और जिम्मेदारियों को लेकर खुल के बात करना काफी आसान होगा। नौकरी चाहने वालों को सफल होने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। रिश्तेदारों से मिलने के लिए यह अच्छा समय है। आज मिलने वाले पैसों को आने वाले समय के लिए बचा कर रखें। जीवनसाथी के साथ यात्रा हो सकती है। जीवनसाथी से भरपूर साथ मिलेगा। दोपहर पूर्व तक सभी आवश्यक कार्य पूरा करने की सोच रखें। आकस्मिकता बढ़ सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनधान्य में वृद्धि होगी। नकारात्मक विचारों को अपने पर प्रभावी न होने दें। अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए आज अच्छा दिन है। पारिवारिक आय में सुधार होगा। अनिद्रा और समय पर भोजन न मिलने से स्वभाव में चिडचिड़ापन आ सकता है। संतान पक्ष पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे, लेकिन खुशखबरी ज़रूर देंगे। आज आप किसी को बिना मांगे राय देने से बचें। आपकी सेहत में पहले से थोड़ा सुधार भी हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपने जीवन में तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। लेकिन आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। कुछ जातकों के जीवन में प्रेम आज दस्तक दे सकता है। आज कोई आपका ध्यान काम से भटकाने की कोशिश कर सकता है, सावधान रहें। किसी बात को लेकर पारिवारिक संबंधों में खटास आ सकती है। पारिवारिक मामलों में जिद और जल्दबाजी से बचें। प्यार में तकरार हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अधिक खर्च होने की संभावना है। अधिक कार्य प्राप्त होंगे। बड़ों का आशीर्वाद सिर पर बना रहेगा। संतान पक्ष से नई चीजें सीखने का मौका मिलेगा। आपका व्यवसाय अच्छी तरह से काम करेगा कामकाज बढ़ाने के लिए योजना बनाई जा सकती है। दुश्मनों पर जीत मिलने के योग हैं। नए काम करने का मन बनेगा। कुछ बड़ी जिम्मेदारियां भी पूरी हो सकती हैं। संभल कर रहना होगा अन्यथा कोई बड़ा नुकसान होने की संभावना है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आप परिवार के लिए कोई लाभकारी फैसला ले सकते हैं। आपको अपने करियर की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए नए संपर्क और दोस्त बनाने होंगे। नए व्यवसाय के अवसर आपके सामने आ सकते हैं। बुजुर्गों का साथ एवं सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के साथ मंदिर में जाने का प्लान बन सकता है। आज आपके सभी कार्यों का हल आसानी से निकलेगा। आपको कोई भी फैसला बहुत सोच-समझकर लेना चाहिए। निवेश करने के लिए दिन अच्छा है।

आपने Rashifal 29 September 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 September 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 September 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गरीबी और दुखों का मिनटों में नाश कर देता है ‘दारिद्रयदहन शिवस्तोत्र’

Back to top button