बॉलीवुड

अमिताभ का 37 साल पुराना Video आया सामने, पिता हरिवंश राय बच्चन के पैर छूते आए नज़र

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की जितनी तारीफ़ की जाए उतना कम हैं. 76 वर्ष की उम्र में भी वो हम सभी से कई ज्यादा एक्टिव हैं. अभी हाल ही में उन्हें दादा साहब फाल्के सम्मान देने की घोषणा भी हुई हैं. ये घोषणा 24 सितंबर को की गई थी. ये तारीख से अमिताभ बच्चन का पुराना नाता हैं. दरअसल आज से 37 साल पहले इसी तारीख को अमितजी ‘कुली’ फिल्म के हादसे में चोटिल होने के बाद ठीक होकर हॉस्पिटल से घर आए थे. दरअसल 1982 में अमिताभ बच्चन फेमस फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग कर रहे थे. इस फिल्म में उन्हें एक एक्शन सीन करना था. हालाँकि ऐसा करने के दौरान उनके पेट में चोट लग गई. इसके बाद उन्हें तुरंत इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया. इस अस्पताल में उनका करीब डेढ़ महीने तक इलाज चला था.

37 पुराना अमिताभ का विडियो वायरल

अमितजी जब हॉस्पिटल में थे तो उनके करोड़ो फैंस उनकी सलामती की दुआ कर रहे थे. ऐसे में जब लम्बे समय के बाद वो ठीक होकर वापस घर लौटे तो ये लम्हा सभी के लिए काफी स्पेशल बन गया था. जब वे हॉस्पिटल से आए थे तो उस दौरान मीडिया और फैंस का जमावड़ा लगा हुआ था. सभी उनकी वापसी पर बधाई देने और अमिताभ की एक झलक पाने आए हुए थे. ये बात 37 साल पुरानी हैं. अब हाल ही में उसी समय का यानी 37 साल पुराना एक विडियो सोशल मीडिया पर बड़ा तेजी से वायरल हो रहा हैं. इसे आप उनका हॉस्पिटल से आने के बाद का वेलकम विडियो भी कह सकते हैं.

पिताजी के छुए पैर

इस विडियो में अमिताभ जी अपनी ऐंबेसडर कार से बाहर आते हैं और सबसे पहले पिता हरिवंश राय बच्चन के पाँव छूते हैं. इसके बाद उनकी माताजी यानी तेजी बच्चन बेटे अमिताभ के करीब आती हैं और उन्हें गाल पर चूमती हैं. साथ ही वहां कई फैंस अमिताभ जी का स्वागत और अभिनंदन करने के लिए खड़े हुए दिखाई देते हैं. बच्चन परिवार मानता हैं कि इस हादसे के बाद अमिताभ जी को एक तरह से दूसरी जिंदगी मिली थी. बता दे कि उन्हें ये चोट 26 जुलाई 1982 के दिन कुली फिल्म के सेट पर लगी थी. इस चोट के लगने के बाद डॉक्टर्स को उनका ऑपरेशन भी करना पड़ा था. 2 अगस्त को अमिताभ जी खतरे से पूरी तरह बाहर आ गए थे. यही वजह हैं कि बच्चन परिवार अपने घर में हर साल 2 अगस्त को अमिताभ का दूसरा जन्मदिन भी मनाता हैं.

वर्तमान में अमिताभ जी अपनी सेहत का बड़ा ध्यान रखते हैं. अभी कुछ दिनों पहले ही उन्होंने ये खुलासा किया था कि उनका 70 प्रतिशत लीवर ख़राब हो चूका हैं. हालाँकि इसके बावजूद वे डेली लाइफ में काफी एक्टिव रहते हैं. वे अपनी अच्छी सेहत के लिए खाने पीने पर बहुत ध्यान देते हैं. सारे परहेज ईमानदारी से करते हैं. साथ ही व्यायाम भी उनकी दिन चर्या में शामिल हैं. फिलहाल वे जल्द ही अलिया भट्ट और रणबीर कपूर के साथ ‘ब्रह्मास्त्र’ फिल्म में दिखाई देंगे. इसके अलावा उनका कौन बनेगा करोड़पति का 11वा सीजन भी खूब टीआरपी बटोर रहा हैं.

देखे विडियो:

Back to top button