रिश्ते के हिसाब से करें वेलेंटाइन वीक में गुलाब के रंग का चुनाव, आपके लिए होगा बेहतर!

7 फ़रवरी को रोज डे था और रोज डे से ही वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गयी है। अब से लेकर 14 फरवरी तक हर गली-मोहल्ले में प्रेमियों को देखा जा सकता है। हर कोई इस समय अपने प्रेम का इज़हार करने की कोशिश करता है। जिनका किसी के साथ पहले से ही रिश्ता है, वह अपने रिश्ते को खाद-पानी देने का काम इसी हप्ते में ज्यादातर करते हैं।

कभी भी दिया जा सकता है गुलाब:

ऐसा नहीं है कि केवल रोज डे के दिन ही गुलाब का फूल दिया जाता है। गुलाब का फूल पुरे हप्ते में दिया जाता है, इसके साथ ही यह आने वाले दिनों में भी दिया जाता है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं, कि किस रिश्ते के लिए कौन से रंग के गुलाब का चयन करना बेहतर होता है।

किसको देने चाहिए किस रंग के गुलाब:

*- पीला गुलाब:

इस रंग के गुलाब को दोस्ती का प्रतिक माना जाता है। अगर आप भी किसी लड़की या लड़के से अपनी दोस्ती की शुरुआत करना चाहते हैं तो उसको पीले रंग के गुलाब दे सकते हैं। इसके साथ ही यह खुशहाली का भी प्रतिक माना जाता है। इसे “गेट वेल सून” बोलने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

*- सफ़ेद गुलाब:

सफ़ेद रंग शांति का प्रतिक होता है, इसका मतलब होता है एक नई शुरुआत। यह सरलता और शुद्धता का भी प्रतिक माना जाता है। अगर आप किसी के बारे में कुछ भी सोच रहे हैं तो आप उसे सफ़ेद रंग के गुलाब दे सकते हैं।

*- संतरे रंग का गुलाब:

संतरी रंग का गुलाब आपके अन्दर के उत्साह और जुनून को दिखता है। इससे किसी के साथ अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने में मदद मिलती है। इसको देने से यह पता चलता है कि आप उसकी तरफ आकर्षित हैं।

*- लाल गुलाब:

लाल रंग के गुलाब को प्रेम का प्रतिक माना जाता है। अगर आपको किसी से प्रेम है और आप उसे प्रपोज करना चाहते हैं तो लाल गुलाब से बेहतर कोई और चीज हो ही नहीं सकती है। इस वेलेंटाइन वीक में आप उसे लाल गुलाब देकर अपने प्रेम का इज़हार कर सकते हैं।

*- गुलाबी रंग का गुलाब:

इस रंग के गुलाब तभी दिए जाते हैं, जब आपको किसी की तारीफ़ करनी हो। चाहे वह कोई भी हो आपका सच्चा दोस्त, आपका प्रेमी या आपका मंगेतर किसी को भी गुलाबी रंग के गुलाब देकर यह बताया जा सकता है कि आप उसके प्रसंशक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.