राशिफल

Rashifal: इन सात राशियों के लिए उत्साह से भरा रहेगा शनिवार का दिन, सफलता चूमेगी आपके कदम

हम आपको शनिवार 28 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 September 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नए बदलाव देखने को मिलेंगे। खास तौर पर आपको शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलेगी। जो लोग सफलतापूर्वक नौकरी कर रहे हैं, उन्हें समय पर पदोन्नति मिलने की पूरी संभावना है। संचित धन में कमी आ सकती है। हितशत्रु आपका अहित करने का प्रयास करेंगे। नौकरी में तरक्की के योग हैं। गृहस्थ जीवन में मधुरता रहेगी। मान-सम्मान मिलेगा। जलाशय और स्त्री वर्ग से सचेत रहें। ईश्वरभक्ति और गहरी चिंतन शक्ति मन को शांति देगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपके लिए फ़ायदेमंद साबित होगा क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आपको हर काम में सफलता हासिल होगी। आज पिता के स्वास्थ्य की स्थिति चिंता का विषय हो सकती है। दुर्घटनाएं हो सकती हैं, इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं। पदोन्नति की संभावनाएं रहेंगी। पिता से लाभ होगा। जमीन तथा वाहन संबंधी कामकाज के लिए अनुकूल समय है। खर्चे कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप काफी हद तक सफल हो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी इनकम में इजाफा होगा। आपको पुराने परिश्रम से लाभ मिलेगा। किसी राजकीय नेता या सामाजिक प्रख्यात या प्रसिद्ध व्यक्ति से सफलता पूर्ण मुलाकात हो सकती है। आपके पास नए अवसर होंगे और उनका उपयोग करके लाभ प्राप्त करेंगे। खर्च की मात्रा बढ़ सकती है। विशेष रूप से मौज-शौक तथा मनोरंजन के पीछे खर्च होगा। कोई व्यक्ति आपको गलत दिशा में बढ़ने और गलत काम करवाने के लिए भी उकसा सकता है। सावधान रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यापार के क्षेत्र में आप को बड़ी सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है। आपका पारिवारिक जीवन अशांति का सामना कर सकता है। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप असहाय महसूस कर सकते है। व्यावसायिक योजना सफल होगी। वाणी की सौम्यता बनाकर रखना आवश्यक है। दांपत्य जीवन में सुख और संतोष की भावना अनुभव करेंगे। नींद की कमी और थकान भी महसूस हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज विषम परिस्थितियों में भी आपको साहस बनाये रखना होगा। आप अपने कार्यक्षेत्र में दिन दोगुनी और रात चौगुनी तेजी से आगे बढ़ेंगे। आपके जीवन की तमाम प्रकार की परेशानियां दूर हो जाएंगी। मन में स्फूर्ति का भाव रहेगा। स्वजनों से मुलाकात हो सकती है। महिला मित्रों के साथ मतभेद हो सकता है। मन की उदासी आप में नकारात्मक विचार लाएंगे। आज किसी करीबी से धोखा मिल सकता है अतः आँख बंद करके किसी विश्वास ना करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। यात्रा फायदेमंद लेकिन महंगी साबित होगी। सफलताओं को अपनों के साथ साझा करेंगे। उत्सव आयोजन में शामिल होंगे। अपनी पुरानी यादों को फिर से ताजा कर सकते हैं। रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ नयापन आ सकता है। विचारों की दृढ़ता के साथ आप सावधानीपूर्वक काम करेंगे। व्यवस्थित रूप से आर्थिक विषयों का आयोजन कर सकेंगे। आपको निवेश से फायदा मिल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

प्रेम संबंधों के लिहाज से आज का दिन अनुकूलता देने वाला होगा। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। आप अपने जीवनसाथी और बड़ों के साथ छुट्टी का आनंद लेंगे। सेहत को लेकर थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है। जरूरत से ज्यादा खाना आपको परेशानी में डाल सकता है। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें। आपकी सृजनात्मकता आपको अन्य साथियों से आगे ले जायेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ना होगा। आज पहचानिए। कार्यस्थल पर तनाव स्थिति रहेगी। मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य को एक झटका लग सकता है। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें। कोई भी ऐसा काम मत कीजिए, जो आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकता है। व्यापारिक नये अनुबंध होंगे। कार्य कुशलता से सभी का दिल जीत लेंगे। किसी नए बिजनेस की शुरूआत कर सकते हैं, सफलता आपके कदम चूमेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अतिथियों का आगमन आज संभव है। विपरीत स्थिति उत्पन्न होने पर मानसिक शांति बनाए रखें। इसके साथ-साथ आपके परिवार की सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगे। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे। घर का माहौल अच्छा रहेगा। काम के मामले में कुछ लोग आपसे सलाह मांग सकते हैं। भवन कारखाने की मरम्मत पर धन खर्च होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सरकारी कार्यों में सहूलियत मिलेगी। स्वयं को सिद्ध करने के मौके मिलेंगे। वित्तीय व्यवहार और निवेश के सन्दर्भ में अधिक सतर्क और सावधान रहें, क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है, कमाई घट सकती है। प्रगति के रास्ते में बाधाओं का सामना करेंगे। रिश्तों और काम के बीच तालमेल बना रहेगा। विदेश जाने में अवरोध आ सकते है। परिवार के बाकी लोग भी काफी खुश नजर आयेंगे। रचनात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। विवाह योग्य जातकों के लिए समय अनुकूल है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

जमीन और वाहन से जुड़ी समस्याएं सताएंगी। मध्याहन के बाद आप सुख-शांति का अनुभव करेंगे। बीमार व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आप प्रेम संबंधों के मामले में भाग्यशाली रहेंगे, लेकिन जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। स्टूडेंट पढ़ाई को लेकर कुछ बदलाव कर सकते हैं। व्यर्थ चिंता न करें। जो हुआ उसमें प्रसन्न रहें परमात्मा की इच्छा इसी में थी। कोई भी जोखिम भरा कार्य ना करें। उत्तेजना और क्रोध में कोई भी निर्णय ना लें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। कार्यस्थल पर टकराव से बचने की कोशिश करनी चाहिए। यदि कोई प्रेम-प्रसंग चल रहा है, तो इसमें कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। आपके सकारात्मक विचार आज किसी व्यक्ति को प्रभावित कर सकते हैं। आपकी मदद दूसरों के लिये फायदेमंद हो सकती है। आज शत्रु हावी हो सकते हैं, अतः किसी विवाद में ना पड़े।

आपने Rashifal 28 September 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 September 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 September 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : नवरात्रि में हथेलियों पर रखे माँ लक्ष्मी और करे ये ख़ास उपाय, धनवान बनने से कोई नहीं रोक पाएगा

Back to top button