बॉलीवुड

Video: जीने की इच्छा छोड़ चुकी थी ए.सि.ड अटैक पीड़िता, वरुण और कृति की वजह से जागी जीने की उम्मीद

एसिड अटैक के बाद एक लड़की की लाइफ बड़ी मुश्किल हो जाती हैं. वो अपना आत्मविश्वास खो देती हैं. कुछ तो जीने की इच्छा तक त्याग देती हैं. ऐसा ही कुछ नेपाल की रहने वाली 14 वर्षीय मुस्कान के साथ भी था. दरअसल मुस्कान के स्कूल के साथियों ने उसके ऊपर तेज़ाब फेक इसलिए हमला कर दिया था क्योंकि वो उन सभी से पढ़ाई में अच्छी थी. तेज़ाब की वजह से मुस्कान के चेहरे को नुकसान हुआ. अपनी इस हालत को देख उसकी जीने की तमन्ना ही मर गई. हालाँकि कृति सेनन और वरुण धवन की बदौलत उसे फिर से एक उम्मीद की नई किरण दिखाई दी. आइए इस पुरे मामले को थोड़ा और विस्तार से जानते हैं.

कृति सेनन और वरुण धवन दोनों ही बॉलीवुड में काफी फेमस हैं. ये दोनों अच्छे एक्टर होने के साथ एक बेहतरीन इंसान भी हैं. दोनों ही समय समय पर चैरिटी और अन्य समाजसेवा के काम भी करते रहते हैं. ऐसे में जब हाल ही में कृति को नेपाल की 14 वर्षीय मुस्कान के ऊपर हुए एसिड अटैक का पता चला तो उन्होंने उसे अपने स्टूडियो से विडियो कॉल कर दिया. कृति से बातचीत करने से पहले मुस्कान काफी उदास थी और उसकी जिंदगी जीने की कोई ख़ास इच्छा भी नहीं बची थी. हालाँकि जब कृति ने उनसे बात की तो मुस्कान के चेहरे पर भी मुस्कान आ गई. कृति ने मुस्कान को सलाह दी कि वे अपनी सेहत का ध्यान रहे. साथ ही अपनी पढ़ाई लिखाई पर फोकस करे. बातचीत के दौरान मुस्कान से कृति को बताया कि वो उनकी फेवरेट एक्ट्रेस हैं और कृति की सभी फिल्मे भी देख चुकी हैं. मुस्कान ने कृति को आई लव यू भी कहा जिसके रिप्लाई में कृति बोली आई लव यू टू.

इसके बाद कृति ने इस बारे में वरुण धवन को बताया. ऐसे में वरुण ने भी कृति को एक विडियो मेसेज भेजा. इस दौरान वरुण ने भी कृति की तरह मुस्कान को प्रोत्साहित किया. वरुण ने कहा कि मुझे तुम्हारे बारे में कृति ने बताया. मुझे ये भी पता चला कि तुम पढ़ाई में बहुत अच्छी हो. तुम्हारी हेल्थ जल्द ठीक हो जाएगी. तुम बस अपने पेशन और पढ़ाई पर ध्यान दो. मेहनत करो ताकि परिवार वालो को तुम पर गर्व हो. तुम जल्द ठीक हो जाओगी. मैं तुम से मिलने भी आउंगा. ढेर सारा प्यार.

वरुण और कृति दोनों के शब्दों ने जैसा मुस्कान की जिंदगी में जादू का काम कर दिया. उसे इन दोनों की बातों को सुन बड़ा इमोशनल सपोर्ट मिला. वो बेहद खुश हुई और अब लाइफ में पॉजिटिव सोचने लगी हैं. वो वरुण से जल्द मिलना भी चाहती हैं. सच में वरुण और कृति के द्वारा किया गया ये कृत्य बहुत सराहनीय हैं. चलिए आप इस विडियो में देख ले कि दोनों ने क्या क्या कहा.

दोस्तों एक एसिड अटैक की पीड़िता के लिए लाइफ कठिनाइयों से भरी होती हैं. ऐसे में यदि आप भी किसी पीड़ित को जानते हैं तो उसके साथ अच्छा व्यवहार करे. साथ ही इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगाने की भी जरूरत हैं.

Back to top button