राशिफल

गुरुवार को इन 2 राशि के सितारों की स्थिती है खास, नवीन योजनाएं होगी सफल, शत्रुओं से रहें सावधान

हम आपको गुरुवार 26 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 September 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको पुराने कर्ज को वापस करने में कई समस्याएं आ सकती हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर आप बहुत उत्साह में रहेंगें। पारिवारिक सदस्यों और पदाधिकारियों के साथ सुखमय दिन गुजरेगा। खान-पान को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही करने से आपको बचना चाहिए। घर के बड़ों की राय मानना आपके हित में होगा। बिजनेस के मामलों में किसी अनुभवी की सलाह जरूर लें‌।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अच्छी सेहत के लिए सुबह दूर तक पैदल घूमें। आपका व्यवहार आज कुछ न्यायप्रिय रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं की योजना बन सकती है। आपका पारिवारिक जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा। बिजनेस में बड़ी डील होने से आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आज आप मौज-मस्ती में धन अधिक खर्च करेंगे। आय में वृद्धि के लिए किसी जगह निवेश कर सकते हैं। आज आप अपनी ताकत को पहचान कर काम करेंगे। इससे आपको काफी फायदा होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अचल संपत्ति में लाभ के योग आपकी राशि में दिखाई देते हैं। आज का दिन प्यार मामलों के मामले में बहुत खास होगा। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप असहाय महसूस कर सकते हैं। परिवार में किसी को सुधारने का जिम्मा आप खुद उठा सकते हैं। रिश्तों के बीच आपसी समझ बढ़ाने के लिये भी दिन अच्छा है। आपको किसी प्रॉपर्टी से मुनाफा हो सकता है। आज आपको विवाह प्रस्ताव भी मिल सकते हैं‌।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बिजनेस करने वाले लोगों को आज धन की प्राप्ति होगी और इसके साथ ही इनका पारिवारिक जीवन भी खुशियों से भरने वाला है। आज आप नियमों का पालन करने के लिए बाध्य हैं। इसके कारण परियोजनाओं में देरी हो सकती है। स्टूडेंट्स के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा। आप किसी कॉम्पटिटिव एग्जाम के लिये फॉर्म भर सकते हैं। पार्टनर के प्रति आपका आकर्षण अधिक होगा। पार्टनर को खुश रखने में कोई कमी होने देंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने दिमाग और व्यक्तित्व को अच्छी तरह से समझने की कोशिश करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को बिगाड़ सकती है। आज का दिन आपके लिए खास रहेगा। आज परेशानियों से निपटने के लिए नए सिरे से शुरुआत कर सकते हैं। आपको कई अप्रत्याशित सुखद समाचार मिलेंगे। घर में भाई-बहन के पीछे भी पैसे खर्च होंगे। किसी अन्य स्रोत से पैसे आएंगे। आज कोई भी कार्य आपको जल्दबाजी में और लालच में आकर न करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव हो सकता है। आप नया वाहन खरीद सकते हैं। खर्च की मात्रा बढ़ने से आर्थिक तंगी का अनुभव हो सकता है। इष्टदेव की आराधना करें। शारीरिक परिश्रम की अधिकता रहेगी। आज पारिवारिक समस्याओं को लेकर भी आप परेशान हो सकते हैं लेकिन ध्यान रखें किसी भी परेशानी का हल करने में सक्षम हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। समय आपको अपने खर्चों को नियंत्रित करना बेहतर रहेगा। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। जीवनसाथी और बड़ों के साथ बेहतर संबंध बनेंगे। स्वास्थ्य की ओर से परेशानी उत्पन्न हो सकती है। नौकरी में उच्च पदाधिकारी आपकी पदोन्नति के लिए विचार करेंगे। गृहजीवन में आनंद और संतोष रहेगा। जो पुरानी आपकी आर्थिक समस्याएं चल रही थी वह भी आज खत्म होंगी

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी के बहकावे में आकर आप कोई निर्णय ना लें अपने विवेक से कार्य करते हुए आगे बढ़े। नौकरीपेशा जातकों को कार्य स्थल पर अधिक तनाव बेचैन कर सकता है। सहयोगियों से विश्वास प्राप्त कर आप आने वाले दिनों में अच्छी प्रगति कर सकेंगे। यदि संभव हो तो अनावश्यक यात्राओं से बचें। देवी लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ भेंट आनंददायी रहेगी। अधिक काम करने से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपके खर्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। आर्थिक निवेश और लेन-देन से बचें, नुकसान होने संभावना है। कमाई घट सकती है और धन अवरुद्ध हो सकता है। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। आज आपकी राशि में वाहन सुख दिखाई देता है आज खर्च की आशंकाएं आपके साथ हैं इसलिए खर्च करते समय आपको थोड़ा सावधानी बरतनी चाहिए। संबंधो में भावनाओ की प्रधानता रहेगी। भाग्य सहायक रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अनावश्यक झगड़ों से दूर रहें। यात्रा पर जाने से आपको खुशी होगी और पैसा फायदेमंद होगा। आज योग्य लोगों के साथ सम्बन्ध स्थापित कर सकतें है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपके सारे बिगड़े और रुके काम अचानक बन जायेंगे। परिश्रम का अपेक्षित परिणाम न मिलने पर भी उस क्षेत्र में आप आगे तो अवश्य बढ सकेंगे। भाई-बहनों के साथ मतभेद हो सकता है। जीवनसाथी के साथ सलीके से पेश आएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अचानक कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी आप को सौंपी जा सकती हैं। अपने स्वास्थ्य को लेकर ज़्यादा चिंता न करें, क्योंकि इससे आपकी बीमारी और बिगड़ सकती है। आप महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित करेंगे। प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। नजदीकी संबंधों में कोई अनचाही घटना होने की संभावना है। घर और कार्यक्षेत्र दोनों जगह का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है। आपके कामकाज के तरीको में बदलाव हो सकता है जिससे आपको फायदा होगा‌।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले आपको उससे जुड़े जोखिम के उपर भी विचार करना चाहिए। कार्य स्थल पर किसी से झगड़े और टकराव से बचने की कोशिश करें। आगे बढ़ने का दौर है। जो काम आपको दिया जाएगा, उसे आप निपटा लेंगे। आप जो भी करेंगे, उसके साथ कुछ एक्स्ट्रा जिम्मेदारी भी रहेगी। प्रेम संबंधों में सावधानी बरतें। आप अपने दिनभर के कामों की एक लिस्ट तैयार कर लें। परिवार की कुछ जिम्मेदारियां जीवनसाथी को सौंप सकते हैं।

आपने Rashifal 26 September 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 September 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 September 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 28 सितंबर को है सर्वपितृ अमावस्या, इस दिन पूजा करने से हो जाते हैं पितरों प्रसन्न

Back to top button