बॉलीवुड

भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सम्मान के लिए चुने जाने पर बिग-बी हुए भावुक, इंडस्ट्री ने दी बधाई

अमिताभ बच्चन के फैंस के लिए एक खुशखबरी आई है. इसे सुनकर न सिर्फ फैंस बल्कि बिग-बी के घर में भी खुशी का माहौल है. बता दें, भारतीय सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन को सिनेमा के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार दादा साहेब फाल्के अवार्ड के लिए चुना गया है. यह खबर मिलते ही अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की. बॉलीवुड सितारों ने भी अमिताभ बच्चन की इस उपलब्धि पर ट्विटर पर बधाइयों की झड़ी लगा दी. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि महानायक ने इंडस्ट्री में अपने 50 साल पूरे कर लिए हैं. बता दें, यह अवार्ड भारतीय सिनेमा के जनक ढुंडीराज गोविंद फाल्के के नाम पर दिया जाता है. इसकी स्थापना साल 1969 में हुई थी और इसी साल अमिताभ ने अपनी पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से इंडस्ट्री में कदम रखा था.

जब अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के अवार्ड मिलने के बारे में पता चला तो उन्होंने ट्विटर पर आभार व्यक्त करते हुए लिखा, “आभार जताने के लिए शब्द कम पड़ रहे हैं. कृतज्ञ हूं मैं, परिपूर्ण, आभार और धन्यवाद…मैं केवल एक विनयपूर्ण, विनम्र अमिताभ बच्चन हूं. बहुत..बहुत आभार”. बता दें, मंगलवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़े ने अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के अवार्ड देने की घोषणा की.

अनिल कपूर

अनिल कपूर ने अमिताभ बच्चन को इस सम्मान के लिए बधाई देते हुए लिखा, “इस लेजेंड के बिना भारतीय सिनेमा का कोई उल्लेख नहीं है. उन्होंने हर भूमिका के साथ सिनेमा को शानदार बनाया है और उनके अनगिनत योगदानों के लिए हर प्रशंसा के पात्र हैं! बधाई”.

लता मंगेशकर


स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने अमिताभ बच्चन की इस उपलब्धि पर कहा, “नमस्कार अमित जी. आपको दादा साहेब फाल्के अवार्ड घोषित हुआ ये सुनके मुझे बहुत खुशी हुई. मैं आपको बधाई देती हूं. भारतीय चित्रपट सृष्टि के जनक के नाम का पुरस्कार भारतीय सिनेमा के महानायक को मिलना ये अपने आप में एक ऐतिहासिक घटना है”.

करण जोहर


वहीं, डायरेक्टर/प्रोड्यूसर करण जोहर ने बधाई देते हुए कहा, “भारतीय सिनेमा के सबसे ज्यादा इंस्पायर करने वाले लेजेंड!!! वह एक बोनफाइड रॉकस्टार हैं. मैं अमिताभ बच्चन के युग में सम्मानित और गौरवांवित महसूस कर रहा हूं”.

मधुर भंडारकर


फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर ने लिखा, “आपने एक युग को शानदार एंटरटेनमेंट दिया है और आपकी इस उपलब्धि के लिए मैं आपको बधाई देता हूं”.

76 साल के हैं बिग-बी

बता दें, बॉलीवुड में जब भी दिग्गज कलाकारों की बात होती है अमिताभ बच्चन का नाम सबसे ऊपर आता है. अमिताभ को बॉलीवुड का महानायक और शहनशाह भी कहा जाता है. वह अपने अभिनय का लोहा हर फिल्म में मनवाते हैं. अब तक सैकड़ों फिल्मों में अभिनय कर चुके अमिताभ बच्चन ने देश नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आज विदेश में भी उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग हैं. बच्चों से लेकर बड़ों के पसंदीदा कलाकारों में बिग बी का नाम जरूर शामिल होता है. 76 साल की उम्र में आज भी महानायक बॉलीवुड के नए एक्टर्स को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. अमिताभ एक्टिंग के अलावा अपने स्टाइल और शख्सियत के लिए भी मशहूर हैं.

पढ़ें- अमिताभ बच्चन की सफलता से जलते थे राजेश खन्ना, बिग बी के मुंह पर बोला था ‘तुम्हारी गलतियों पर..’

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें. 

Back to top button