अध्यात्म

नवरात्रि में ये काम करने से लगता हैं 9 साल का बेड लक, माता रानी हो जाती हैं क्रोधित

दोस्तों नवरात्रि की तारीख नजदीक आते जा रही हैं. घर घर लोगो ने माता रानी को स्थापित करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं. ऐसा माना जाता हैं कि नवरात्रि में माता रानी से जो भी मांगो वो मिल जाता हैं. ये वो नौ दिन होते हैं जब देवी माँ धरती के भ्रमण पर निकलती हैं. इस वजह से हर किसी की कोशिश यही होती हैं कि माँ उनके घर प्रवेश जरूर करे. एक बार देवीमाँ किसी के घर में आ जाए तो उसके भाग्य के तारे खुल जाते हैं. हालाँकि यदि आप ने नवरात्रि में माता रानी को नाराज़ कर दिया तो वे आप से क्रोधित होकर आपको श्राप भी दे सकती हैं. इसलिए आज हम बताएंगे कि आपको नवरात्रि में कौन कौन सी गलतियाँ नहीं करनी चाहिए.

गुप्त नवरात्रि

पहले हम आपको 5 ऐसे काम बताते हैं जिसे करने से माता रानी की पूजा का कोई फल प्राप्त नहीं होता हैं. इसके बाद अंत में उस काम के बारे में बताएँगे जिसे करने से 9 साल तक आपको बेड लक यानी दुर्भाग्य का सामना करना पड़ेगा.

नाखून और बालों को काटना:

नवरात्रि के नौ दिनों तक आपको अपने बाल और नाखून काटने से परहेज करना चाहिए. यदि आप इन्हें काट देते हैं तो अपशगुन हो जाएगा. इसके बाद आपकी पूजा का फल आपको नहीं मिलेगा. इतना नहीं नहीं माता रानी के नाराज़ होने के चांस भी इससे बढ़ जाते हैं.

नशा और नॉनवेज का सेवन:

नवरात्रि के दिनों में नॉनवेज का सेवन सख्त रूप से मना होता हैं. माता रानी को जानवरों से प्रेम होता हैं. ऐसे में यदि आप उन्हें खकार माता रानी की पूजा करते हैं तो आपो इसका फल नहीं मिलता हैं. माता रानी इससे नाराज़ हो जाती हैं. एक से ज्यादा गलती करने पर आपको श्राप तक मिल सकता हैं. यदि आप माता रानी की पूजा नहीं करते हैं तो बात अलग हैं लेकिन पूजा करने वाले शख्स और घर में नॉनवेज का कोई नामो निशान नहीं होना चाहिए. यही बात नशीले पदार्थों के सेवन पर भी लागू होती हैं.

पूजा में विघ्न डालना

यदि कोई व्यक्ति माता रानी की पूजा पाठ कर रह हैं और आप उसकी पूजा में बाधा डाल देते हो तो आपको पापा लगता हैं. इस घटना के बाद आपका भाग्य दुर्भाग्य में बदल जाता हैं. आपके सभी कार्य बिगाड़ने लगते हैं. कुल मिलकर आपकी किस्मत खोटी हो जाती हैं.

माँ का अपमान

नवरात्रि में या किसी अन्य दिन भी आपको माता रानी का किसी भी प्रकार का कोई अपमान नहीं करना चाहिए. ऐसा करने पर आपके साथ कुछ बुरा होता हैं. इसके साथ ही अपनी सगी माँ के साथ भी अच्छा व्यवहार रखना चाहिए.

लाइफ में कभी नहीं खाना चाहती हैं मात, तो मां दुर्गा से ज़रूर सीखें ये 5 बातें

महिलाओं से मारपिट

नवरात्रि में महिलाओं का महत्त्व बहुत अधिक होता हैं. खासकर घर की बहू और बच्चियों को तो माता का ही रूप माना जाता हैं. ऐसे में इस नवरात्रि के दिनों में यदि आप इनके ऊपर हाथ उठाते हैं या किसी भी प्रकार की हिंसा करते हैं तो आपको माता रानी का क्रोध झेलना पड़ता हैं.

नवरात्रि में बच्चियों के साथ बुरा व्यवहार करने पर 9 साल का बेड लक लग जाता हैं.

Back to top button