राजनीतिसमाचार

डॉनल्ड ट्रंप ने की PM मोदी को कहा ‘Father of India’ हैं, उनकी वजह से पूरा देश एकजुट हुआ हैं

भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने इन दिनों अमेरिका में धूम मचा रखी हैं. गौरतलब हैं कि वे इन दिनों अमेरिकी यात्रा पर गए हुए हैं. इस दौरान वे हाउडीमोदी कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए. उन्होंने दुनियां के सबसे शक्तिशाली व्यक्ति कहे जाने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के साथ भी मंच शेयर किया. दिलचस्प बात तो ये हैं कि ट्रंप को मोदी बहुत पसंद आ रहे हैं. वे आए दिन मोदी की तारीफ़ में कुछ ना कुछ बयान देते नज़र आ रहे हैं. इसी कड़ी में हाल ही में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘फादर ऑफ़ नेशन’ यानी राष्ट्रपिता कहकर संबोधित किया. इतना नहीं ट्रंप का ये भी कहना था कि मोदीजी ने भारत के लोगो को आपस में जोड़ा हैं. इसके साथ ही वे मोदी की तुलना अमेरिका रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ले के साथ भी करते नज़र आए. आइए आपको विस्तार से बताते हैं कि ट्रंप ने मोदी के बारे में क्या क्या कहा.

हाउडीमोदी इवेंट का जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा “ये ऐसा था जैसे एल्विस प्रेस्ले का कोई इवेंट हो, वे (मोदी) एल्विस के अमेरिकी वर्जन लग रहे थे. मानो अमेरिकन एल्विस वापस आया हो.” दरअसल ट्रंप का इशारा उस इवेंट में शामिल हुए हजारों मोदी फैंस की और था. जिस तरह से उस विशाल मंच पर लोग मोदी के आने से उत्साहित हुए थे वे ऐसा ही था मानो कोई रॉकस्टार सेलिब्रिटी स्टेज पर चढ़ा हो.

बीते मंगलवार ट्रंप ने नरेंद्र मोदी की तारीफों के पूल बंधते हुए कहा कि उनकी वजह से पूरा देश एकजुट हुआ हैं. हम उन्हें फादर ऑफ़ इंडिया कहते हैं. ट्रंप ने ये भी बताया कि उनकी मोदी के साथ बहुत अच्छी बनती हैं. ट्रंप ने कहा “पीएम मोदी के साथ मेरी पर्सनल केमेस्ट्री काफी अच्छी हैं. वे एक महान व्यक्ति और ग्रेट लीडर हैं. मुझे याद हैं कि भारत पहले काफी टुटाफुट हुआ करता था, यहाँ काफी मतभेद था, बहुत लड़ाई थी, ऐसे में मोदी ने इन सबको साथ लाने का काम किया. ठीक वैसे ही जैसे एक पिता करता हैं. इसलिए हम उन्हें फादर ऑफ़ इंडिया भी कह सकते हैं.

ट्रंप आगे कहते हैं “हम उन्हें फादर ऑफ़ इंडिया कहकर बुलाएंगे. अब हालात इतने बुरे नहीं हैं. उन्होंने सभी को एकजुट किया हैं. अब हमें मतभेद देखने को नहीं मिलते हैं. मेरे ख्याल से उन्होंने बहुत अच्छा काम किया हैं.” ट्रंप अपनी बात बढ़ाते हुए कहते हैं “मुझे जितना भारत से प्यार हैं, उतना ही इस देश के पीएम से भी हैं. मेरे दाई तरफ जो महारथी बैठे हैं (मोदी की और इशारा हुए) उन्हें लोग पसंद करते हैं. जब वे स्टेज पर आए थे तो वहां बहुत जोश था. लोग पागल हो गए थे. उन्हें पीएम सच में पसंद आए थे.

उधर सोशल मीडिया पर भी ट्रंप के इस बयान के बाद एक बहस सी छिड़ गई हैं. जहाँ एक तरफ मोदी समर्थक ट्रंप के इस बयान (फादर ऑफ़ इंडिया) की सराहना कर रहे हैं तो वहीं दूसरी और मोदी को नापसंद करने वाले लोगो को ये बात हजम नहीं हुई. उनका कहना हैं ये फादर ऑफ़ इंडिया का टाइटल महात्मा गांधी का हैं. वैसे ट्रंप के इस बयान पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button