दिलचस्प

इस बच्ची का वीडियो देखकर आंसू नहीं रोक पाए बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा, जानिए वजह

पिछले दिनों महिंद्रा ग्रुप ऑफ इंडस्ट्री के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने तमिनलाडु में रहने वाली एक महिला का वीडियो शेयर करते हुए कुछ लाइने लिखे थे। उन्होने बताया था कि 80 साल की इस महिला ने लोगों का पेट भरने के लिए मात्र 1 रुपये में इडली बेचने का काम 30 साल पहले शुरु किया था। इसके बाद अब उन्होने एक और वीडियो शेयर किया है जिसे देखकर वे काफी इमोशनल हो गए और इस बच्ची का वीडियो देखकर आंसू नहीं रोक पाए बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा, आप भी देखिए ये वीडियो।

इस बच्ची का वीडियो देखकर आंसू नहीं रोक पाए बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक रूसी बच्ची का वीडियो अपने ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो में दिखाई जाने वाली बच्ची के हाथ नहीं हैं और महिंद्रा ने कहा कि वीडियो में मौजूद बच्ची उन्हें उनके पोते की याद दिलाती है। उन्होंने बताया, ” हाल ही में मैंने अपने पोते को देखा, उसके बाद जब मैंने इस व्हाट्सअप पोस्ट को देखा तो अपने आंसू बिल्कुल नहीं रोक पाया।”

कारोबारी आनंद महिंद्रा ने कहा, “जीवन में जो भी खामियां और चुनौतियां होती हैं और वे एक उपहार की तरह लेना चाहिए। इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाकर हमें आत्मनिर्भर बनना चाहिए। इस तरह की तस्वीरें मेरे अंदर आशावाद को बनाए रखने में मदद करती हैं।” सोशल मीडिया पर शेयर किये इस वीडियो को 51 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले और 10 हजार से ज्यादा बार बच्चे की सराहना के साथ इस वीडियो को रिट्वीट किया जा चुका है।

इस वीडियो पर एक यूजर ने लिखा, ‘मेरी आंखे नम हो गई हैं, लेकिन साथ ही इस बच्चे के आत्मनिर्भर होने पर गर्व भी हुआ। आशीर्वाद बना रहे।’ बच्ची के जज्बे को सलाम करते हुए एक दूसरे ट्विटर ने लिखा, ‘भगवान किसी के प्रति पक्षपाती नहीं होता है, अगर वो कुछ लेता है तो बहुत कुछ देता भी है।’ 10डेली के मुताबिक, बच्ची को एकतरिनबर्ग अनाथालय ने गोद लिया था और जब वो 12 महीने की थी तब बच्ची को जन्म के बाद छोड़ दिया गया था। महिंद्रा की ओर से शेयर किए हुए इस वीडियो में इस बच्ची के हाथ नहीं है और वो पैरों की मदद से कुछ खा रही है। इस मासूम के चेहरे पर जरा भी शिकन नहीं है और ये उस पल को एन्जॉय कर रही है।

Back to top button