बॉलीवुड

KBC11: शो में इस कंटेस्टेंट से नाराज़ हुए अमिताभ बच्चन, जानिए क्या थी वजह

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 होस्ट करने में व्यस्त हैं. हर साल जब भी करोड़पति स्टार्ट होता हैं तो इसकी पॉपुलैरिटी आसमान छूती हैं. लोगो को ये रियल्टी शो काफी पसंद आता हैं. इसकी सबसे ख़ास बात ये हैं कि इसमें एक आम आदमी भी अपने नॉलेज के दम पर करोड़पति बन सकता हैं. इस शो से आम आदमी खुद को काफी रिलेट कर पाता हैं. करोड़पति की लोकप्रियता का एक कारण इसके होस्ट अमिताभ बच्चन भी हैं. इन्ही की वजह से शो की टीआरपी ज्यादा बनी रहती हैं. इस बात में कोई शक नहीं कि अमिताभ जी इस शो को बड़े ही अच्छे से चलाते हैं. कंटेस्टेंट तो उनसे बातचीत करते ही खुद को किस्मत वाला समझने लगते हैं. अमिताभ बच्चन की सबसे ख़ास बात ये हैं कि वो शो में आए सभी प्रतिभागियों से बड़े अच्छे से बातचीत करते हैं. यदि कोई नर्वस या डरा हुआ हैं तो उसे भी कम्फर्ट फील करते हैं.

गौरतलब हैं कि केबीसी के इस सीजन में अब तक दो लोग करोड़ पति बन चुके हैं. इसमें आए दिन नए नए प्रतिभागी आते रहते हैं, जिनके साथ अमिताभ जी खूबी हंसी मजाक भी करते हैं. हालाँकि बीते मंगलवार एयर हुए शो में अमिताभ जी एक प्रतिभागी से नाराज़ हो गए. बताते चले कि सोनीपत के आदित्य गुलिया फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में तेजी से जवाब देकर 24 सितंबर को अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे थे. आदित्य ने बताया कि वे मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के आईआईएम के छात्र हैं. इस दौरान अमिताभ ने आदित्य की पढ़ाई में रूचि लेते हुए अपनी पढ़ाई की भी चर्चा कर डाली. उन्होंने बताया कि मुझे साइंस में कोई ख़ास रूचि नहीं थी.

इसी शो में आदित्य ने अपनी हॉस्टल लाइफ के बारे में भी अमिताभ बच्चन से चर्चा की. उन्होंने बताया कि हॉस्टल में उन्हें पूरी आज़ादी मिलती थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने कभी इसका गलत फायदा नहीं उठाया. आदित्य की ये बात उन अमितजी निराश हो गए. उन्होंने रिएक्शन देते हुए कहा कि मुझे निराशा हैं कि आप ने अपनी हॉस्टल लाइफ में कोई मस्ती नहीं की.

बता दे कि आदित्य शो में 3 लाख 20 हजार रुपए जितकर गए थे. दरअसल वे 12 लाख 50 हजार के सवाल पर आकर अटक गए थे. इस दौरान उनकी सभी लाइफ लाइन भी ख़त्म हो चुकी थी. ऐसे में आदित्य ने क्विट नहीं किया और रिस्क लेते हुए आगे खेलने सही समझा. हालाँकि उनका जवाब गलत निकला जिसकी वजह से वे नीचे गिर 3.20 लाख पर आ गए. यदि वे 12.5 लाख के सवाल का जवाब ना देते हुए शो छोड़ देते तो अपने साथ 6.5 लाख रुपए ले जाते. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आदित्य ने 12.5 लाख पर इस सवाल का गाल्ट जवाब दिया था. ये सवाल था – “कौन से बांग्लादेशी ऑलराउंडर ने एक ही टेस्ट में शतक लगाया और हैट्रिक भी ली.” इस सवाल का सही जवाब सोहाग गाजी था जिसका उत्तर आदित्य नहीं दे पाए थे.

वर्कफ्रंट की बात करे तो केबीसी के अलावा अमिताभ बच्चन अपनी आगामी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में भी नज़र आएँगे. फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट और रणबीर कपूर भी हैं.

Back to top button