बॉलीवुड

महानायक को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड मिलने पर रजनीकांत का आया ऐसा रिएक्शन, जानिए

जब कोई इंसान लंबे समय से कोई काम कर रहा हो और अचानक उसे उस फील्ड का सबसे सम्मानीय पुरस्कार मिल जाता है तब उस इंसान की खुशी का ठिकाना नहीं रहता है। कुछ ऐसा ही बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ होने वाला है, असल में उन्हें फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बड़ा और सम्मानीय अवॉर्ड ‘फाल्के अवॉर्ड’ दिया जाएगा। अब ये खबर पूरे इंडस्ट्री में फैल चुकी है और हर तरफ से बिग-बी के पास सिर्फ बधाईयां ही आ रही हैं. महानायक को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड मिलने पर रजनीकांत का आया ऐसा रिएक्शन, जानिए क्या कहा उनके परम मित्र ने?

महानायक को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड मिलने पर रजनीकांत का आया ऐसा रिएक्शन

अमिताभ बच्चन को अब भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा अवॉर्ड ‘दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड’ से सम्मानित किया जाएगा। इस बात की जानकारी खुद पर्यावरण, वन एवं जलवायु मंत्री प्रकाश जावजेड़कर ने दी और हाल ही में प्रकाश जावड़ेकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट लिखा, ‘लेजेंड अमिताभ बच्चन जिन्होने दो पीढ़ियों का मनोरंजन किया, उन्हें बाबा साहेब फाल्के के लिए चुना गया है। पूरा देश और अन्तर्राष्ट्रीय समुदाय इस फैसले से काफी खुश हैं और मेरी तरफ से उनको ढेर सारी शुभकामनाएं।

ऐेस में अमिताभ बच्चन को अवॉर्ड की घोषणा सुनने के बाद बॉलीवुड से उन्हें मुबारकबादें मिलने शुरु हो गई हैं। रजनीकांत, करण जौहर और मधुर भंडारकर ने महानायक को बधाई दी है। रजनीकांत ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘बहुत-बहुत बधाई हो मित्र, अमिताभ बच्चन, आप इस सम्मान को डिजर्व करते हो।’

आपको बता दें अमिताभ बच्चन और रजनीकांत बहुत अच्छे दोस्त हैं और इन्होंने साथ में अंधा कानून (1983), गिरफ्तार (1985), हम (1991) और कोचादियान (2014) जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री का एक ऐसा चेहरा है जिन्होंने साल 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी से अपने करियर की असफलतापूर्वक शुरुआत की थी मगर अपनी मेहनत और लगन से उन्होने वो मुकाम हासिल किया जो हर किसी के लिए पाना मुश्किल है। अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में शराबी, शोले, मर्द, डॉन, कूली, शहंशाह, लावारिस, अजूबा, खुदा गवाह, मुकद्दर का सिकंदर, नसीब, जंजीर, कालिया जैसी ना जाने कितनी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। अमिताभ बच्चन 76 साल की उम्र में आज भी सबसे व्यस्त एक्टर्स में से एक हैं। उनके पास कई फिल्में लाइन लगाए खड़ी हैं और वे छोटे पर्दे पर क्वीज शो कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट भी हैं। अमिताभ बच्चन इससे पहले अमिताभ बच्चन को 5 बार फिल्म फेयर, एक बार फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड, पद्म श्री, पद्म भूषण, तीन बार नेशनल अवॉर्ड, पद्म विभूषण, आइफआ, स्क्रीन, जी सिने अवॉर्ड्स से नवाजा जा चुका है।

Back to top button