राजनीति

गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी का बयान, कश्मीर घाटी में खोले जाएंगे 50 हजार बंद मंदिरों के पट

मोदी सरकार ने सत्ता में आने से पहले कई वादे किये थे और जब लोकसभा-2019 में मोदी सरकार आई तो लोगों को लगा अब हिंदुत्व खतरे से बाहर ही रहेगा। इसके बाद मोदी सरकार के वादे जिसमें राम मंदिर फैसला, तीन तलाक, आर्टिकल 370 जैसे वादे शामिल थे। इसमें से तीन तलाक पर सख्त कानून और आर्टिकल 370 जैसे मुद्दों पर कानून बन चुके हैं और अब खबरें हैं कि कश्मीर घाटी में खोले जाएंगे 50 हजार बंद मंदिरों के पट, इस बारे में जी किशन रेड्डी ने बयान दिया है।

कश्मीर घाटी में खोले जाएंगे 50 हजार बंद मंदिरों के पट

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने एक बड़ा बयान दिया है। रेड्डी ने कहा है कि सरकार कश्मीर घाटी में बरसों से बंद पड़े कश्मीर के 50 हजार मंदिरों को खोलने के लिए सर्वे किया जाएगा। गृह राज्य मंत्री ने बताया कि ऐसे मंदिर हैं जो या तो खंडित हैं या फिर आतंकियों द्वारा तोड़ दिए गए हैं। इसके साथ ही उन्होने ये भी बताया कि सरकार आतंक पर कार्यवाही कर रही है और सब ठीक होते ही यहां मंदिर भी फिर से स्थापित किए जाएंगे। किशन रेड्डी ने कहा कि कश्मीर को आतंक से मुक्त कराने का ऑपरेशन शुरु हो चका है और उन्होंने आगे बताया कि पीएम मोदी ने अमेरिका के ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से मुलाकात भी की है। इस दौरान वहां कश्मीरी संगठन के प्रतिनिधि सुरेंद्र कौल भावुक हो गए थे, उन्होने पीएम मोदी के गले लगते हुए उन्हें धारा 370 हटाने के लिए धन्यवाद कहा। गौरतलब है कि वे भी कश्मीर में पंडितों पर होने वाले अत्याचारों के गवाह रहे हैं।

फिलहाल नरेंद्र मोदी अमेरिका में हैं लेकिन वापस आते ही कई और मुद्दों पर चर्चा करेंगे। देश के खराब हालात पर भी खुलकर बात करेंगे और देश को तरक्की तक ले जाने के लिए कई जतन करेंगे। धारा 370 हटाए जाने पर कई विपक्ष दल के नेताओं ने मोदी सरकार के इस फैसले का सम्मान किया तो बहुत से लोगों ने इसका विरोध किया और कहा इससे कश्मीरी लोग और भी दहशत में आ सकते हैं।

Back to top button