बॉलीवुड

चंकी पांडेय ने बयां किया अपना दर्द, बताया कैसे हीरो बनने के बावजूद लोगो के सामने फैलाए हाथ और..

बॉलीवुड एक्टर चंकी पांडे फिल्मों में ज्यादातर कॉमेडी रोल करने के लिए जाने जाते हैं. 80 और 90 का दशक चंकी पांडे के लिए गोल्डन टाइम था. उस दौरान उनकी गिनती एक सफल हीरो के रूप में हुआ करती थी. हालाँकि बाद में उनके जीवन में ऐसा बुरा दौर भी आया जब उनका करियर लगातार डूबते चला गया. ऐसे में कुछ सालो बाद उन्होंने काम और नाम के चक्कर में दोबारा स्ट्रगल किया था. दिलचस्प बात ये रही कि एक नामी सितारा होने के बावजूद जब चंकी को काम के चलते फिर से स्ट्रगल करना पड़ा तो उन्हें जरा भी झिझक नहीं हुई. वे हमेशा पॉजिटिव रहे. फिर नतीजा ये हुआ कि उन्हें फिर से फिल्मों में काम मिलने लगा और अब वो एक बार फिर कई सारी फ़िल्में कर रहे हैं.

‘तेजाब’, ‘आग ही आग’, ‘आंखें’ कुछ ऐसी फ़िल्में हैं जिसकी वजह से उन्हें बॉलीवुड में पहचान मिली थी. वैसे बॉलीवुड के अलावा चंकी ने पड़ोसी देश बांग्लादेश की फिल्मों में भी काम करा. इसकी वजह ये थी कि तब चंकी को हिंदी फ़िल्में मिलना ही बंद हो गई थी. यहाँ तक कि दर्शक उन्हें भूलने लगे थे. चंकी बताते हैं कि यदि किसी अभिनेता तो पहले शोहरत मिल जाए और फिर बाद में काम मिलना बंद हो जाए तो वो डिप्रेशन में चला जाता हैं.

पत्नी ने किया मोटिवेट

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में चंकी ने इस बात का खुलासा किया कि वो उनकी बीवी थी जिसने उन्हें लम्बे समय तक काम मिलना बंद होने के बाद दोबारा काम की तलाश करने को प्रेरित किया. चंकी बताते हैं कि शादी के बाद मुझे बीवी ने कहा कि तुम्हारी पहचान तो बॉलीवुड से ही हैं. इसके बाद जब मैं फिल्म इंडस्ट्री में गया तो महसूस हुआ कि एक पीढ़ी मुझे भूल ही चुकी हैं. ऐसे में मुझे स्टार्टिंग से स्ट्रगल करना पड़ा. मैं अक्सर लोगो से मिलता था और उन्हें काम मांगा करता था. ऐसा करना अपने करियर की ऊँचाइयों पे पहुँचने का बाद काफी मुश्किल हो जाता हैं. आप डिप्रेशन में भी चले जाते हैं. चंकी बताते हैं कि उस मुश्किल दौर में वो अक्सर खुद को व्यस्त रखते थे ताकि ये समय किसी तरह कट जाए.

बताते चले कि 26 सितंबर 1962 को जन्मे चंकी पांडे फिलहाल 56 साल के हैं. चंकी का जन्म मुंबई में हुआ था. चंकी का असली नाम सुयश पांडे हैं. उन्होंने साल 1998 में भावना पांडे नाम की महिला से शादी रचाई थी. इस शादी से उन्हें दो बेटियां हुई जिनका नाम अनन्या पांडे और रिशा पांडे हैं. अनन्या को तो आप ‘स्टूडेंट ऑफ़ द इयर 2’ में देख ही चुके हैं. ये अनन्या की बॉलीवुड में पहली फिल्म थी. करण जोहर ने अनन्या के साथ तारा सुतारिया को भी बॉलीवुड में लांच किया था. अनन्या जल्द ही ईशान खट्टर के साथ एक फिल्म में नज़र आने वाली हैं. फिलहाल चंकी पांडे का फ़िल्मी करियर बहुत अच्छा चल रहा हैं. वे हर साल दो से तीन फिल्मों में दिख जाते हैं. हाल ही में वे ‘साहो’ भी दिखाई दिए थे. लोगो ने चंकी पांडे को दोबारा स्वीकार कर लिया हैं.

Back to top button