बॉलीवुड

एक-एक रुपये का मोहताज हो गया है बॉलीवुड के ये लाजवाब डायरेक्टर, मदद के लिए सामने आया इनका हाथ

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे सितारे हुए हैं कि जिन्होंने एक समय में तो इंडस्ट्री में अच्छा काम किया लेकिन आज शायद उन्हें कोई पहचान पाए। इनमें 90 के दशक के कई सितारे शामिल है लेकिन उन्हीं में से एक हैं म्यूजिक डायरेक्टर वनराज भाटिया जो काफी संदिग्ध हालत में पाए गए। ऐसा बताया जा रहा है कि इन दिनों एक-एक रुपये का मोहताज हो गया है बॉलीवुड के ये लाजवाब डायरेक्टर, इसके बाद संगीतकार जावेद अख्तर इनकी मदद के लिए आगे आए हैं।

एक-एक रुपये का मोहताज हो गया है बॉलीवुड के ये लाजवाब डायरेक्टर

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में जितना उजाला है उतना ही अंधेरा भी देखने को मिला है। जब तक स्टारडम है तब तक सबकुछ ठीक है लेकिन अगर आपने एक बार काम करना बंद कर दिया और स्टारडम खत्म हो गया तो लोग भी आपको धीरे-धीरे भुला जेते हैं और उम्र ढलने के साथ वो गुमनामी में चला जाता है। ऐसा ही हो रहा है 90 के दशक में कई सारी फिल्मों में म्यूजिक देने वाले वनराज भाटिया के साथ, जो आज पाई-पाई के मोहताज हो गए हैं। 92 साल के वनराज काफी बीमार हैं और ऐसे में उनकी मदद के लिए गीतकार जावेद अख्तर सामने आए हैं।

वनराज के बुरे हालातों के बारे में जैसे ही लोगों को पता चला तो उनके लिए चिंता जताई गई है और वहीं इंडिया टाइम्स के लिए एक रिपोर्ट के मुताबिक ये बताया गया कि वनराज के लिए आर्थिक मदद हो रही है। उन्होंने इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी के तहत उनकी मदद की जिम्मेदारी ली है और वनराज की आर्थिक मदद की है। IPRS के सीईओ राकेश निगम ने उनकी आर्थिक मदद की।

जावेद अख्तर IPRS के चेयरमैन हैं और उन्होंने वनराज को दी गई मदद के बारे में मीडिया से बात भी की। उन्होंने बताया कि IPRS इंडियाज ऑथर्स सोसाइटी है और हम सभी संगीत और साहित्य से जुड़े लोगों की मदद करने का हर संभव प्रयास करेंगे जैसे ही हमें पता चला कि म्यूजिक कंपोजर और हमारे दोस्त वनराज भाटिया की तबियत ठीक नहीं है तो हमने तुरंत उनसे कॉन्टैक्ट किया और उनकी मदद करने का फैसला लिया। जावेद अख्तर ने ये भी कहा कि भारत के लेखकों और कंपोजर्स को IPRS में अपने काम को रजिस्टर कराना चाहिए जिससे हम उन तक पहुंच सकें और उनका हक हम उन्हें दे सकें। अब अगर बात करें म्यूजिक कंपोजर वनराज भाटिया की तो साल 2012 में भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया। उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी संगीत दिया है और साल 1988 में आई फिल्म तमस में संगीत के लिए इन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिला है।

Back to top button