सौ विरोधियों की, एक मोदी की! राहुल, खड़गे, गांधी परिवार, भगवंत मान और बनर्जी सबको धो डाला! – देखें वीडियो

नई दिल्ली – संसद में आज पीएम मोदी पूरे रंग में दिखे और विरोधियों के सारे तानों, सवालों और आरोपों का एक ही बार में जवाब दे दिया। पीएम ने आज सौ सुनार की एक लुहार की कहावत को सही साबित करते हुए विरोधियों के होश उड़ा डालें। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने संस्‍कृत श्‍लोकों के जरिए विरोधियों पर खूब हमले किए। इस संबोधन में उन्‍होंने राहुल गांधी से लेकर तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्‍याण बनर्जी और आप सांसद भगवंत मान को भी लपेट दिया। PM modi lok sabha address.

कल के ‘भूकंप’ का कारण राहुल गांधी थे –

पीएम मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ‘भूकंप’ वाले बयान का जवाब दिया। सोमवार देर रात दिल्ली में आए भूकंप को लेकर पीड़ितों से सहानुभूति व्यक्त करते हुए पीएम ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा, “आखिरकार भूकंप आ ही गया। जब कोई व्यक्ति घोटाले में भी सेवा का भाव देखता है तब मां ही नहीं, धरती मां भी दुखी हो जाती है और तब भूकंप आता है।” गौरतलब है कि राहुल ने यूपी में रैली के दौरान पीएम मोदी द्वारा स्‍कैम की परिभाषा को नया रुप देते हुए इसे सेवा, साहस बताया था। जिसका जवाब पीएम ने इस अंदाज में दिया।

पीएम ने लिया भगवंत मान का नाम, केजरीवाल फिर हुए नाराज़ –

प्रधानमंत्री मोदी ने संस्‍कृत श्‍लोकों का उपयोग करते हुए विरोधियों पर जबरजस्त तंज कसा। पीएम ने चार्वाक के श्‍लोक का उद्धत करते हुए कहा, ‘यवज्‍जीवेत्, सुखम् जीवेत। ऋणम् क्रित्‍वा, घृतम् पिबेत्।। भस्मिभूतस्‍य देहस्‍य, पुनार्गमनम् कुत:’ इस श्‍लोक का अर्थ है जब तक जियो, मौज करो। कर्ज लेकर भी घी पियो। मरने के बाद क्‍या है? इसे ही कुछ लोगों ने जीवन का आधार मान लिया है। पीएम जब ये समझा रहे थे सदन में मौजूद सांसद हंसने लगे और तभी आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान भी खड़े हो गए। उसके बाद पीएम ने मान पर चुटकी लेते हुए कहा कि उस समय घी ही हुआ करता था लेकिन अगर भगवंत मान होते तो कुछ और पीते।

नोटबंदी के आलोचको पर जमकर बरसे पीएम –

नोटबंदी के मुद्दे पर पीएम मोदी ने विपक्ष के सभी सवालों और आरोपों का जवाब दे दिया और यह भी साफ कर दिया कि उनकी सरकार ने अचानक नोटबंदी का फैसला क्यों लिया था। पीएम ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार इस मुद्दे पर चर्चा के लिए हमेशा से तैयार थी, लेकिन वो टीवी बाइट देने में व्यस्त थें। पीएम ने कहा कि पहले विपक्षी बेंचों से सवाल आता था कि 2जी, कोयला और बाकी घोटालों में कितना गया? लेकिन नोटबंदी के बाद से अब आवाजें आती हैं कि कितना आया, जो मुझे बेहद संतोष और खुशी देता है।

देखें वीडियो –

https://youtu.be/ZZKVY42NuhM

Leave a Reply

Your email address will not be published.