Viral

6 दोस्तों ने मजाक मस्ती में खरीदी थी लॉटरी की टिकट, एक झटके में बन गए करोड़पति, लेकिन..

‘देने वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ के’. ये गाना तो आप ने जरूर सूना होगा. इस गाने में काफी हद तक सच्चाई भी हैं. भाग्य एक ऐसी चीज हैं जो कब आपकी लाइफ पलट दे कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. कहते हैं किस्मत अच्छी हो तो गरीब से गरीब व्यक्ति भी करोड़पति बन जाता हैं. केरल के रहने वाले 6 दोस्तों के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. ये सारे दोस्त एक ज्वेलरी शॉप में सेल्समैन के रूप में काम करते हैं. कुछ दिनों पहले इन सभी ने मिलकर लॉटरी का एक टिकट ख़रीदा था. अब इसे इनके पिछले जन्म के अच्छे कर्मों का नतीजा कहे या बस अच्छी इस्मत इनकी खरीदी गई लॉटरी टिकट को पहला इनाम मिल गया. अब आप पूछोगे इन भाई लोगो को कितने की लॉटरी लगी हैं? जवाब तो हम बता देंगे लेकिन इस रकम को सुन अपनी कुर्सी से गिर मत पड़िएगा.

6 दोस्तों को लगी 12 करोड़ की लॉटरी

आपको जान हैरानी होगी कि इन छह दोस्तों को पुरे 12 करोड़ की लॉटरी लगी हैं. 19 सितंबर को ही ‘ओणम बंपर लॉटरी’ के नतीजे घोषित हुए थे. ऐसे में पहला इनाम यानी 12 करोड़ टिकट नंबर TM 160869 को लगा हैं. इसी नंबर की टिकट इन 6 दोस्तों ने भी मिलकर खरीदी थी. ऐसे में ये सभी एक झटके में ही करोड़पति बन गए. इन 6 दोस्तों के नाम हैं – रॉनी, विवेक, राजीव, सुबीन थॉमस, रमजिन और राठीश.

लेकिन कहानी में हैं एक ट्विस्ट

अब आप सोच रहे होंगे कि उन्हें 12 करोड़ की लॉटरी लगी मतलब हर एक के हिस्से में 2 करोड़ आएँगे. लेकिन ऐसा नहीं हैं. कहानी में एक बड़ा ट्विस्ट हैं. चाकर टैक्स का हैं. लॉटरी जीती गई रकम पर कई तरह के टैक्स का भुगतान भी करना पड़ता हैं. ऐसे में यह सभी रकम कट पिट के इन्हें सिर्फ 12 में से 7 करोड़ रुपए ही मिलेंगे. हालाँकि फिर भी इसे 6 लोगो में बाटा जाए तो सभी करोड़पति तो बन ही गए.

जानकारी के अनुसार इस साल ‘थिरुवोनम बंपर लॉटरी’ के अब तक के सबसे ज्यादा टिकट (46 लाख से अधिक) बीके थे. इन टिकट की बिक्री इसी साल 21 सुलाई से स्टार्ट हो गई थी. हर टिकट का प्राइस 300 रुपए था. इनमे पहला इनाम 12 करोड़ का था जबकि दूसरा 50 लाख और तीसरा 10 लाख का था.

जब इन दोस्तों से पूछा गया कि वे इतने सारे पैसो का क्या करेंगे तो उन्होंने बताया कि फिलहाल तो वे अपनी ज्वेलरी शॉप वाली जॉब करते रहेंगे. इतने सारे पैसे कैसे खर्च करने हैं इस बारे में ये बाद में सोचेंगे. सच में इन दोस्तों की किस्मत बड़ी लाजवाब हैं जो 46 लाख से भी ज्यादा लोगो में इनका नंबर आ सका. वैसे किसी ने सच ही कहा हैं जब ऊपर वाला देता हैं तो छप्पड़ फाड़ के देता हैं.

वैसे हम ये अनुमान लगा सकते हैं कि इस खबर को पढ़ने के बाद आप सभी भी लॉटरी का टिकट खरीदने भाग जाओगे. वैसे अपनी किस्मत आजमा ले. क्या पता आपके सितारें आपका साथ दे दे. बरहाल हमारी और से आप सभी को एडवांस में ढेर साड़ी शुभकामनाएं. हम भी ये लिखना विखना छोड़ लॉटरी का टिकट खरीदने जाते हैं. हाहाहा.

Back to top button