राशिफल

Rashifal: आज इन 6 राशियों के जातक अपनी इच्छाओं को करेंगे पूरा, उच्‍च पद मिलने के बन रहे हैं योग

हम आपको शनिवार 21 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 September 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, नहीं तो बनी हुई बात बिगड़ जाएगी। समझौता करने की प्रवृत्ति अपनाने पर, किसी से संघर्ष नहीं होगा। यात्रा पर न जाना ही बेहतर होगा। खान-पान पर विशेष ध्यान रखें। कार्य की विस्तारित योजनाएं बनने वाली हैं। नौकरी में संभलकर रहना होगा। आज किसी भी काम में लापरवाही न करें। सोचसमझकर आगे बढ़ें। स्टूडेंट्स के लिए समय अनुकूल हो सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय भावना में बहकर न करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज परिवार के कुछ मामले सुलझाना आपके लिए बहुत जरूरी हो जाएंगे। व्यवसायिक और आर्थिक प्रगति से आप बेहतर महसूस करेंगे और आपमें नई जीवन-शक्ति का संचार होगा। जीवन में तेजी से प्रगति करने के लिए आपको अपने परिवार और दोस्तों की मदद लेनी पड़ सकती है। सेहत का ख्याल रखें। नौकरी और बिजनेस के कुछ मामलों में उलझने बढ़ने की संभावना है। सेहत को लेकर आप परेशान हो सकते हैं। आपकी राज की बातें उजागर हो सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको अज्ञात भय सताएगा। चिंता तथा तनाव रहेंगे। किसी मनोरंजक यात्रा की योजना बनेगी। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। गुस्से में परिवार तथा मिलने वाले लोगों को गलत बात ना बोले। अन्यथा लड़ाई का झगड़ा हो सकता है। किसी विशेष यात्रा के योग हैं। लेखनकार्य के लिए अच्छा दिन है। बौद्धिक एवं तार्किक विचार का आदान-प्रदान हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नए लोगों से मुलाकात होने से आपको कुछ फायदे हो सकते हैं। अपने लक्ष्य की समीक्षा कर उसका अनुसरण करते हुए आगे बढ़ना आपको पूरा लाभ दे सकता है पेट से जुड़े रोगों के उभरने की आशंका है। महवपूर्ण लोगों से संपर्क बढ़ेगा। अच्छे काम के लिए हमेशा आगे बढ़े, किन्तु बुरी संगत से बचें। आपको दूसरों की सलाह पर ध्यान देना होगा। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन यादगार रहने वाला है। आप फ्यूचर प्लानिंग कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर लेंगे, सफलता मिलने से आप अति उत्साहित और अच्छा महसूस करेंगे। जीवन में आपको लापरवाही से बचना होगा क्योंकि यह आपका बना बनाया काम बिगाड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ समय बीतेगा। प्रेम संबंध और मधुर हो सकते हैं। अचल संपत्ति में अतिरिक्त धन निवेश किया जा सकता है। सामाजिक कार्यों में आप बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे। घर पर अचानक से कुछ रिश्तेदार आ सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी सहकर्मी से जरूरी काम पर रोचक चर्चा हो सकती है। बुद्धि का प्रयोग लाभ में वृद्धि करेगा। शारीरिक रूप से स्वस्थता और मानसिक रुप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे। कुछ नए और अच्छे मौके आज आपको मिल सकते हैं। अपने आत्मविश्वास के दम पर आप दूसरों से अलग पहचान बनाने में सफल हो सकते हैं। आपकी इनकम बढ़ेगी। अपनी योजनाओं को अमली जामा पहनाने का समय आ गया हैं। बड़ों का आशीर्वाद लें, दिन अच्छा बीतेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नया व्यवसाय शुरू करने में मित्रों की सहायता लेना लाभदायक होगा। संतान के योग नजर आ रहेें हैं। आज के दिन न उधार ले और दें। आपके व्यावसायिक क्षेत्र में जो नई-नई बातें सामने आ रही हैं उसके बारे में आप खुद भी सतर्क रहें, जानकारी लेते रहें। सरकारी कार्यों से लाभ मिलेगा। नौकरी में चिंता रहेगी। धन और कीर्ति की हानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। जीवनसाथी के साथ भी कोई गलतफ़हमी होने के योग बन रहे हैं। दूसरों की बातों में दखल देने से आपको बचना चाहिए।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

काम के प्रति आपकी मेहनत रंग लायेगी। नया कार्य प्रारंभ करने की योजना बनेगी। नौकरी में उच्चाधिकारी की प्रशंसा प्राप्त होगी। उन लोगों पर नजर रखें। जो आपको गलत राहों पर ले जाना चाहते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। आज के दिन परिवार में सुख-शांति की बढ़ोतरी होगी। जल्दबाजी में कोई काम करने की कोशिश न करें। भूमि भी खरीद सकते हैं। गृहस्थ जीवन में आनंद का माहौल रहेगा। घर पर कुछ मेहमान आ सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको व्यवसाय में इच्छानुसार मुनाफा होगा। शिक्षा के क्षेत्र में किये गए प्रयास सफल होंगें। बिगड़ते काम आज बन सकते है। बिना सोचे-समझे कोई काम न करें। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। सहकर्मियों का सहयोग भी मिल सकता है। किसी काम करने से पहले अपने परिवार की सलाह लें। आपको निरन्तर सफलता मिलेगी। अगर आप पार्टनरशिप में कोई कार्य कर रहे हैं, तो आपको धैर्य बनाये रखना चाहिए।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज अपने शानदार विचारों से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब हो सकते हैं। प्रेम के मामले में आज आपको सतर्कता बरतनी होगी। अपने विचारों को दूसरों पर लादने के बजाय दूसरों के विचारों को समझने कि कोशिश करना अच्छा रहेगा। आज आप जहाँ भी जाएंगे, लोगों के बीच आप सबके ध्यान का केंद्र बने रहेंगे। किसी से बिना सोचे-समझे बोलने से आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। आपको अपने पैसों पर
भी कुछ कंट्रोल करना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन आपके फेवर में होने के कारण आप खुश रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का मार्गदर्शन सहायता प्राप्त होगी। पारिवारिक एवं सामाजिक क्षेत्र पर आपके विचारों की प्रशंसा होगी। अनैतिक कार्यों से दूर रहें, नए सम्बन्ध बनाने से पहले सोचें। देश-विदेश में व्यवसाय करने वालों को फायदा होगा। सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहिएगा। खर्चा बढ़ने से आर्थिक संकट भी खड़ा हो सकता है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

पेशेवर स्तर पर आज आप अपने प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ देंगे। प्रेम संबंधो से नए जीवन की शुरुआत होगी। पराक्रम में वृद्धि से विवाद सुलझेंगे, ऑफिस में संभलकर रहें वरना मुसीबतें आ सकती हैं। परिजनों से मनमुटाव हो सकता है। पारिवारिक कार्यों में खर्च हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। मन में कोई भ्रम न रखें। कुछ लोग आपसे दोस्ती के लिए हाथ आगे बढ़ा सकते हैं। जीवनसाथी आपकी कोई इच्छा पूरी कर सकते हैं।

आपने Rashifal 21 September 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 September 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 September 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पुत्र की लंबी आयु के लिए रखा जाता है जीवित्पुत्रिका व्रत, पढ़ें इस व्रत से जुड़ी कथा

Back to top button