राजनीति

ओडिशा विधानसभा चुनाव: 5 बार के विधायक दुर्योधन माझी (Duryodhan Majhi) ने भाजपा का दामन छोड़ा

भुवनेश्वर: ओडिशा विधानसभा चुनाव: 5 बार के विधायक दुर्योधन माझी (Duryodhan Majhi) ने भाजपा का दामन छोड़ा । (Duryodhan Majhi Quits BJP)  नुआपाड़ा जिले के खरियार विधायक दुर्योधन माझी ने ओडिशा में आगामी चुनावों से पहले आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से इस्तीफा दे दिया।

इससे पहले 2014 में दुर्योधन माझी ने बीजू जनता दल का दामन छोड़ कर भाजपा का दामन थामा था। इस्तफ़ा देने की वजह पूछने पर उन्होंने तब कहा था की इस्तीफे का कारण यह है कि BJD ने अपने प्रत्याशी के लिए खरियार निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक “भ्रष्ट आदमी” का चयन किया है। यह बात उन्होंने अपने त्याग पत्र पार्टी अध्यक्ष नवीन पटनायक में कही। 2014 में वो भाजपा के टिकट में चुनाव लड़कर जीते थे । उन के निकटतम प्रतिद्वंदी अधिराज पाणिग्राही (Adhiraj Panigrahi), जो कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़े थे।

खबरों के मुताबिक अब 2019 ओडिशा विधान सभा चुनाव से पहले पांच बार के विधायक ने भगवा पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बसंत पांडा को अपना त्याग पत्र भेज दिया।

दुर्योधन माझी ने कहा कि उन्होंने कमल पार्टी छोड़ दी क्योंकि उन्हें पार्टी के टिकट से वंचित कर दिया गया था, जिसकी सूची (99 विधानसभा क्षेत्रों के लिए) कल घोषित की गई थी।

“मैंने धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) और केवी सिंगदेओ सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से अनुरोध किया था कि वे मुझे आगामी चुनाव लड़ने के लिए टिकट दें। उन्होंने मुझे टिकट देने का आश्वासन भी दिया था। हालांकि, उन्होंने मुझे टिकट नहीं दिया, जिसकी वजह से मैंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया। ” माझी ने अपने इस्तीफे के बाद विशेष बातचीत की।

यहां यह उल्लेखनीय है कि बीजेपी ने सिटिंग एमएलए दुर्योधन माझी की जगह खरियार विधानसभा क्षेत्र से रीता रानी बागर्ती (Reeta Rani Bagarti) को मैदान में उतारा है।

Back to top button