अध्यात्म

आम के 5 पत्ते और चांदी का 1 सिक्का आपको बना सकता हैं धनवान, जाने माँ लक्ष्मी का ये अनोखा उपाय

धन का लालच हर किसी को होता हैं. कोई कितना भी कहे कि मुझे पैसो से मोह माया नहीं हैं लेकिन जब पैसा आता हैं तो किसी को बुरा नहीं लगता हैं. सब इसके मजे लेना चाहते हैं. फिर आज के महंगाई के जमाने में तो ये पैसा काफी जरूरी भी हो गया हैं. ये जेब में हो तो इंसान का आत्मविश्वास अपने आप बढ़ जाता हैं. हालाँकि धन प्राप्त करने में मेहनत और हुनर के साथ भाग्य की भी जरूरत होती हैं. आपका भाग्य जितना प्रबल होगा आपको उतनी जल्दी और आसानी से पैसा मिल जाएगा. धन के मामलो में यदि आप अपनी किस्मत जोरदार करना चाहते हैं तो माँ लक्ष्मी के चरणों में जाना पड़ता हैं. हिंदू धर्म में लक्ष्मीजी को धन की देवी कहा गया हैं. ऐसा माना जाता हैं कि जो भी व्यक्ति माता रानी को प्रसन्न कर देता हैं उसे धन की कभी कोई कमी नहीं होती हैं.

अब आपकी तरह ही लाखों लोग रोजाना माँ लक्ष्मी से धन की मांग करते हैं. ऐसे में यदि आप बाकियों से दो कदम आगे रहकर अपनी इच्छाएं जल्दी पूर्ण करना चाहते हैं तो बिल्कुल सही जगह आए हैं. आज हम आपको माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने और जल्दी धनवान बनने का बड़ा ही अनोखा और दुर्लभ तरीका बताने जा रहे हैं. इसे आप ने आज के पहले शायद ही पढ़ा या सूना होगा. हमारे बताए इस उपाय को आपको शुक्रवार के दिन करना हैं.

शुक्रवार को सुबह नित्य कार्यों को करने के पश्चात स्नान कर ले. अब पिला रंग का वस्त्र धारण करे. इसके बाद माँ लक्ष्मी के सामने एक लाल कपड़ा बिछाए. इसके ऊपर पांच आम के पत्ते रख दे. साथ ही एक चांदी का सिक्का रखे. यदि आप चांदी का सिक्का नहीं खरीद सकते तो सामान्य सिक्का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. अब माँ लक्ष्मी के सामने घी का एक दीपक जलाए. उनकी आरती करे, हाथ जोड़े और माथा टेके. माता रानी कोअपनी समस्यां या मनोकामना बताए.

अब एक काले रंग का धागा ले और उसके अंदर आम के 5 पत्ते पिरो दे. हर एक पत्ता पिरोते समय आपको एक मंत्र बोलना हैं. यानी आप ये मंत्र कुल पांच बार बोलेंगे. ये मंत्र इस प्रकार हैं – महालक्ष्मी च विद्महे, विष्णुपत्नी च धीमहि, तन्नो लक्ष्मी: प्रचोदयात्।

अब आम के पत्तों की बनी ये छोटी सी माला को आप अपने दरवाजे के ऊपर टांग दे. इसे वहां कम से कम एक सप्ताह यानी अगले शुक्रवार तक रखे. इससे आपके घर सकारात्मक उर्जा का वास होगा और नेगेटिव एनर्जी नष्ट हो जाएगी. इसके साथ ही ये माँ लक्ष्मी को आपके घर प्रवेश करने के लिए आकर्षित करेगी. आप ने पूजा में जो चांदी का सिक्का रखा था उसे आप लाल कपड़े में बंद कर अपने घर की तिजोरी में रख दे. इससे आपके घर धन की आवक बढ़ने लग जाएगी. साथ ही घर के खर्चे भी कम होंगे. ये उपाय आपको धीरे धीरे धनवान बना देगा. इसे आप महीने में कम से कम एक बार जरूर करे. आम के पत्ते नए ले बाकी चान्दी का सिक्का वही इस्तेमाल कर सकते हैं.

Back to top button