बॉलीवुड

‘सलमान ने की ऐश्वर्या राय से मारपीट’, इस खबर पर भाईजान के पिता सलीम खान ने दिया था ऐसा रिएक्शन

बॉलीवुड के मशहूर राइटर सलीम खान अपने परिवार को हमेशा साथ लेकर चलते हैं. उनकी छात्र छाया में उनके सभी बच्चे मिलजुल कर रहते हैं. सलीम के बेटे सोहेल और अरबाज़ को तो बहुत कम विवादों का सामना करना पड़ा हैं. हालाँकि जब बात सलमान खान की आती हैं तो उनका और विवादों का पुराना नाता रहा हैं. सलमान के करियर की शुरुआत से ही वे किसी ना किसी विवाद का हिस्सा रहे. इससे उनकी इमेज को बहुत नुकसान हुआ हैं. अपने बेटे को इन परिस्थितियों से होकर गुजरता देखना किसी भी पिता के लिए आसान नहीं होता हैं. ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा हैं इन बातों को लेकर सलमान के पिता सलीम खान क्या सोचते हैं? आज हम आपको उनका एक पुराना इंटरव्यू बताने जा रहे हैं. इसमें उन्होंने सलमान और ऐश्वर्या के बीच की विवादित लव स्टोरी पर भी अपना रिएक्शन दिया हैं.

जब सलीम खान से सलमान और ऐश्वर्या के विवादित लव अफेयर के बारे में पूछा गया था तो वे बोले थे “उन दोनों को अकेला छोड़ दो. वे दोनों व्यस्क हैं. यदि किसी रिश्ते में मजबूती हैं तो फिर उसे दुनियां की कोई ताकत तोड़ नहीं सकती हैं. यदि तुम उन्हें मार दोगे तो ये अमर प्रेम बन जाएगा.” इसके बाद सलीम खान ने सलमान के पुराने लव अफेयर का भी उदाहरण दिया. “यदि उनका प्यार सच्चा नहीं हैं तो वे खुद ही अलग हो जाएंगे. सलमान का संगीता के साथ 7 साल लम्बा रिलेशनशिप रहा लेकिन फिर भी वो टूट गया. इसके बाद सोमी के साथ भी उसका रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल सका.

साल 2000 में मीडिया में हैडलाइन चल रही थी कि सलमान खान ने ऐश्वर्या राय के साथ मारपीट की हैं. जब सलीम जी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था “न्यूज़पेपर में हर दिन सलमान को लेकर कई बकवास खबरे छपती रहती हैं. सलमान खान कला जादू करता हैं, मैच फिक्सिंग करता है और ऐश्वर्या राय को मारता भी हैं. अब इन पेपर वालो अपने फ्रंट पेज पर इस तरह की खबरे रोजाना छपने की क्या जरूरत पढ़ गई? ये न्यूज़पेपर हैं कोई गॉसिप मैगजीन नहीं हैं. लोग ये नहीं समझते कि ऐश्वर्या राय एक मिस वर्ल्ड हैं, एक शिक्षित महिला हैं, जिसका अपना दिमाग भी हैं. ऐश्वर्या सलमान खान के साथ किसी मजबूरी के चलते नहीं घुमती थी, बल्कि वे दोनों एक दुसरे को चाहते थे इसलिए साथ रहते थे.

सलीम खान ने आगे कहा था “सलमान खान को टारगेट बनाया गया हैं. आजकल ये एक फेशन बन गया हैं. उसकी हालत उस व्यक्ति की तरह हैं जिसका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड होता हैं और जब भी चोरी होती हैं तो उसे उठा कर ले जाया जाता हैं. सलमान के बारे में सबकी अपने एक मंगढ़ात विचारधरा बन गई हैं. ऐसा उनके बारे में नेगेटिव चीजें लिखने की वजह से हुआ हैं. यदि तुम्हारे पड़ोसी हमेशा ये पढ़े कि तुम समग्लिंग में शामिल हो या किसी गंदी डील में पकड़े गए हो तो वे तुम्हारे बारे में क्या राय रखेंगे?

तो जैसा कि आप ने देखा सलीम खान ने सलमान से जुदा एक दुसरा पहलु भी उजागर किया. खैर वर्तमान में सलमान और ऐश्वर्या दोनों ही अपनी निजी जिंदगी में सुखी हैं.

Back to top button