बॉलीवुड

मेहंदी रस्म में प्यारी गुड़िया जैसी दिख रही थी दबंग फराह खान, देखे अनदेखी तस्वीरें

मेहंदी हैं रचने वाली, हाथों में गहरी लाली, कहें सखियाँ अब कलियाँ हाथों में खिलने वाली हैं, तेरे मन को, जीवन को, नई खुशियाँ मिलने वाली हैं..” जुबैदा फिल्म का ये गाना तो आपको याद होगा ही. शादी एक ऐसी चीज होती हैं जिसका सपना हर लड़की जरूर देखती हैं. भले वो उपरी मन से कहे कि उसे शादी में कोई दिलचस्पी नहीं हैं. इस दिन को हर कोई पहले से इमेजिन जरूर करता हैं. आखिर शादी आपके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण पल होता हैं. इस दिन परिवार और दोस्तों की सारी अटेंशन और प्यार आपकी झोली में बरसता हैं. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड की डायरेक्टर, प्रोडूसर, एक्ट्रेस, डांसर और कोरियोग्राफर फराह खान के साथ भी हुआ.

फराह हमेशा से एक दबंग टाइप की लड़की रही हैं. वे कभी शर्माती नहीं थी और हमेशा जींस पहन घुमा करती थी. हालाँकि जब उनकी शिरीष कुंदर से शादी हुई थी तब फराह का एक अलग ही रूप देखने को मिला था. ये वो दिन था जब फराह ने जीवन में पहली बार घाघरा चोली पहनी थी. इतना ही नहीं उन्होंने लाइफ की पहली मेहंदी भी अपनी शादी में ही लगाई थी. इस बात का खुलासा मशहूर मेहंदी डिजाइनर वीणा नागदा ने किया हैं. दरअसल वीणा ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पर फराह खान की मेहंदी रस्म की एक अनदेखी तस्वीर साझा की हैं.

इस तस्वीर में फराह ए प्यारी गुड़ियाँ जैसी दिखाई दे रही हैं. उन्होंने पीले रंग की खुबसूरत घाघरा चोली भी पहन रखी हैं. उनके पास में वीणा हैं जो फराह के हाथों में मेहंदी लगा रही हैं. इस तस्वीर को इंटरनेट पर बहुत पसंद किया जा रहा हैं. लोगो ने फराह का ऐसा रूप पहले कभी नहीं देखा था. वीणा ने ये भी बताया कि फराह अपने हाथ में पहली दफा महदी लगा रही थी इसलिए सिर्फ थोड़ी सी और सिंपल सी लगाना चाहती थी. हालाँकि उनके पिता संजय खान और खुद वीणा ने उन्हें फ़ोर्स किया कि ये उनकी शादी आ दिन हैं इसलिए हाथ मेहंदी से पूरा भरा होना चाहिए.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शिरीष उम्र में फराह खान से छोटे हैं. इनकी लव स्टोरी की शुरुआत ‘मैं हूँ ना’ फिल्म से हुई थी. फराह इस फिल्म को डायरेक्ट कर रही थी जबकि शिरीष एडिट कर रहे थे. शिरीष को पहले से ही फराह के ऊपर क्रश था. इसलिए वे उनकी फिल्म में कम रेट पर एडिटिंग करने को भी तैयार हो गए थे. एक और दिलचस्प बात ये हैं कि फरहा और शिरीष ने एक दुसरे से तीन बार शादी रचाई हैं. पहली कोर्ट में मेरिज रजिस्ट्रेशन के समय, दूसरी साउथ इंडियन रीती रिवाजो से (इसमें शाहरुख़ और गौरी खान ने फराह का कन्यादान किया था), अंत में तीसरी शादी में इनका मुस्लिम रस्मो से निकाह भी हुआ था.

वर्तमान में फराह और शिरीष एक दुसरे के साथ बेहद खुश हैं. इनके तीन बच्चे दिवा, अन्या और कजार भी हैं. आप शायद यकीन ना करे लेकिन फराह ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि घर में शिरीष उनसे ज्यादा दबंग हैं. वहां उन्ही की ज्यादा चलती हैं.

Back to top button
शादी से पहले लिव इन के मजे ले चुके हैं ये सितारे बेहद खूबसूरत है अरविन्द अकेला कल्लू की दुल्हनिया, देखकर हो जाएंगे लट्टू