बॉलीवुड

इन 5 महान सितारों ने अनाथ बच्चों को लिया गोद, 34 की उम्र में 34 बच्चों की मां है ये एक्ट्रेस

बॉलीवुड सितारे भी आम लोगों की तरह होते हैं. जिस तरह एक आम व्यक्ति को अनाथ बच्चों पर दया आती है ठीक वैसे ही इन सितारों का भी दिल इन अनाथ बच्चों को देखकर पसीज जाता है. जहां आम लोग पैसों का आभाव और अन्य जिम्मेदारियां होने के कारण इन बच्चों पर केवल तरस खाकर रह जाते हैं वहीं कुछ बॉलीवुड स्टार ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने सफल होने का फायदा केवल अपने तक सीमित न रखते हुए कुछ अनाथ बच्चों को भी पहुंचाया है. बॉलीवुड सितारों के पास अच्छा ख़ासा पैसा होता है. अगर वह चाहें तो आराम से किसी भी अनाथ बच्चे की परवरिश कर सकते हैं. लेकिन हर किसी का दिल इतना बड़ा नहीं होता. कुछ ही लोग होते हैं जो ऐसा कर पाते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के 8 ऐसे स्टार्स से मिलवाने जा रहे हैं जो अनाथ बच्चों को अपनाकर इंसानियत की मिसाल पेश कर चुके हैं. इन सितारों ने न सिर्फ इन अनाथ बच्चों को अपनाया बल्कि बेझिझक अपना नाम भी दिया. कौन हैं वो सितारे आईये जानते हैं.

सुष्मिता सेन

विश्व सुंदरी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने दो लड़कियों को गोद लिया है जिनका नाम रेने और अलीशा है. सुष्मिता अपनी दोनों बेटियों से बहुत प्यार करती हैं और उन्होंने इनको ही अपनी जिंदगी बना लिया है.

मिथुन चक्रवर्ती

बता दें, मिथुन चक्रवर्ती के 4 बच्चे हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने अपनी छोटी बेटी ईशानी को कूड़े के ढेर से उठाया था. वह आज उन्हें बिलकुल अपनी बेटी की तरह रखते हैं.

रवीना टंडन

रवीना टंडन 21 साल की उम्र में दो बेटियों को गोद ले चुकी हैं. गोद ली हुई बेटियों का नाम पूजा और छाया है. उन्होंने दोनों को एक बेहतरीन जिंदगी दी है. हाल ही में वह अपनी गोद ली हुई बेटी की नानी बनी हैं.

सलीम खान

सलीम खान ने बेटी अर्पिता को गोद लिया है. अर्पिता सलमान की सगी बहन नहीं हैं इसके बावजूद पूरा खान परिवार उन पर जान छिड़कता है. खासकर सलमान अपनी बहन अर्पिता से बहुत प्यार करते हैं और कई मौकों पर दोनों के बीच यह प्यार साफ़ नजर आता है.

निखिल आडवाणी

निखिल आडवाणी बॉलीवुड के एक मशहूर निर्देशक हैं. वह ‘कल हो ना हो’ और ‘एयरलिफ्ट’ जैसी सुपरहिट फिल्म डायरेक्ट कर चुके हैं. बता दें, निखिल की बेटी काया गोद ली हुई हैं. महज 4 साल की उम्र में उन्होंने अपनी बेटी को अडॉप्ट किया था.

सुभाष घई

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर सुभाष घई भी एक बेटी को गोद ले चुके हैं. उन्होंने मेघना को गोद लिया था और उसे अपनी बेटी की तरह पाला. उन्होंने मेघना को लंदन पढ़ने भेजा और बाद में उनकी शादी राहुल पुरी से कर दी.

दिबाकर बनर्जी

दिबाकर बनर्जी बॉलीवुड के एक मशहूर डायरेक्टर हैं. दिबाकर ने ‘खोसला का घोसला’ जैसी सुपरहिट फिल्म बनायी है. बता दें, दिबाकर और उनकी पत्नी ऋचा ने मुंबई के अनाथघर से इरा नाम की बच्ची को गोद लिया है.

प्रिटी जिंटा

प्रिटी जिंटा बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. साल 2016 में प्रिटी ने अमेरिका के बिजनेसमैन जेन गुडइनफ से शादी की है. बता दें, प्रिटी ने अपने 34वें जन्मदिन पर 34 अनाथ बेटियों को गोद लिया था और तब से ही वह उनकी सारी जिम्मेदारी उठा रही हैं.

पढ़ें- रेखा को कभी बदसूरत बत्तख बुलाते थे लोग, फिर अमिताभ की संगत में आया ये बदलाव

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close