विशेष

गर्भवती सानिया मिर्जा बेटे को पैदा करने के दो दिन पहले भी खेल रही थी टेनिस, बताई ये वजह

माँ बनने का एहसास दुनियां में सबसे प्यारा होता हैं. हालाँकि इस एहसास का आनंद उठाने के लिए एक महिला को कई परेशानियों और दिक्कतों से होकर गुजरना पड़ता हैं. बच्चे का जन्म कोई आसान या आरामदायक काम नहीं हैं. इस दौरान एक महिला कई बहुत सी परेशानियों से होकर गुजरती हैं. उसके शरीर में कई ऐसे बदलाव आए हैं जिससे उसकी लाइफस्टाइल प्रभावित होती हैं. जी मचलाना, बॉडी अपने हिसाब से नहीं मोड़ पाना, सही पोजीशन में सोना, खाने पिने को लेकर सावधानी बरतना और अचानक बीमार पड़ जाना. ये एक माँ बनने के साइड इफेक्ट्स होते हैं. हाल ही में माँ बनी सानिया मिर्जा ने भी अपना माँ बनने का अनुभव और तकलीफें एक ताजा इंटरव्यू में शेयर की हैं.

गौरतलब हैं कि सानिया मिर्जा और उनके पति शोएब मालिक की जिंदगी में 30 अक्टूबर 2018 को एक प्यारा सा बेटा आया था. इन दोनों ने इसका नाम ‘इजहान मिर्जा मालिक’ रखा. सानिया अक्सर अपने बेटे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. हाल ही में Faye DSouza के चैट शो The Love Laugh Live Show में सानिया ने अपनी प्रेग्नेसी को लेकर एक खुलासा किया. उन्होंने बताया कि “बच्चे को जन्म देने के दो दिन पहले मैं टेनिस खेल रही थी. मेरे घर में ही टेनिस कोर्ट हैं. मैं बीमार थी और मैंने सोचा कि किसी भी तरह मुझे इस बच्चे को जन्म देना हैं. इसलिए मैंने सोचा चलो टेनिस ही खेला जाए. शायद कुछ हो जाए.” जब सानिया से पूछा गया कि इससे कुछ फायदा हुआ तो उन्होंने कहा “फिजिकली तो कुछ नहीं हुआ, लेकिन मेंटली मैंने अच्छा महसूस किया.

बता दे कि सानिया का बेटा जहान जल्द ही अक्टूबर में एक साल का होने वाला हैं. उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत पॉपुलर होती हैं. सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि कई बॉलीवुड सितारें भी जब इजान से मिलते हैं तो साथ में फोटोज शेयर करते हैं. मसलन सानिया के दो बेस्ट फ्रेंड फराह खान और परिणिति चोपड़ा ने भी सानिया के बेटे इजान के साथ कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की थी. इजान की क्यूटनेस का कोई मुकाबला नहीं हैं. एक अन्य इंटरव्यू में सानिया ने बेटे इजहान के बारे में कुछ दिलचस्प बाते भी बताई थी.

सानिया ने कहा था “इजहान अभी सात महीने का हैं और बहुत शरारती हैं. इसके साथ ही वो बेहद इंटेलिजेंट भी हैं. उसे पता होता हैं कि आसपास क्या चल रहा हैं. मुझे नहीं पता कैसे पर वो बिना शब्दों के ही बातचीत कर सकता हैं. हर कोई उसे इज्जू कहकर पुकारता हैं. ये उसका यूनिवर्सल निक नेम हैं. मेरे फैंस, दोस्त और लोग जो उससे मिले भी नहीं हैं उसे इज्जू ही कहते हैं. हालाँकि मैं उसे इज्जी कहकर पुकारती हूँ. वैसे तो मैं उसे और भी कई नामो से पुकारती हूँ पर हां इज्जी और लड्डू इसमें टॉप लिस्ट में हैं.

वैसे आपको सानिया मिर्जा का बेटा कैसा लगता हैं हमें कमेंट में जरूर बताए. बाकी हमें तो ये बहुत क्यूट नज़र आता हैं. हम सानिया और उसके बेटे के भविष्य की उज्वल कामना करते हैं.

Back to top button