बॉलीवुड

लता के नकल न करने की सलाह पर रानू मंडल ने दिया जवाब, कहा- वह मुझसे उम्र में बड़ी हैं लेकिन मुझे

रानू मंडल कुछ टाइम पहले सोशल मीडिया पर अपने गाने की वजह से वायरल हुई थीं. रानू लता मंगेशकर का गाना ‘एक प्यार का नगमा है’ गाकर फेमस हुई थीं. सोशल मीडिया की वजह से उनका गाना रातोंरात वायरल हो गया और वह इंटरनेट सेंसेशन बन गयीं. फेमस होने के बाद उन्हें कई रियलिटी शो में बुलाया गया और उन्हीं में से एक शो को हिमेश रेशमिया जज कर रहे थे. जब उन्होंने रानू का गाना सुना तो उन्होंने वादा किया कि वह उनके साथ जल्द ही गाना रिकॉर्ड करेंगे और हाल ही में हिमेश का एक विडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें वह रानू के साथ गाना रिकॉर्ड कर रहे थे. कुछ दिनों पहले ही रानू का गाना रिलीज़ हुआ है जिसे लोगों से भरपूर प्यार मिल रहा है. रानू का गाना सुनकर जहां कुछ लोग उन्हें लता मंगेशकर से कंपेयर कर रहे हैं वहीं कुछ लोग उन्हें लता से बेहतर बता रहे हैं. ऐसे में कुछ दिनों पहले लता मंगेशकर का बयान आया था. उन्होंने रानू मंडल पर निशाना साधते हुए एक ऐसी बात कही थी जो कुछ लोगों को पसंद आई और कुछ लोगों को नहीं.

लता ने दी नकल न करने की सलाह

बता दें, जब लोग रानू मंडल को स्वर कोकिला लता मंगेशकर के साथ कंपेयर करने लगे तो इस पर खुद लता ने अपना रिएक्शन दिया. हालांकि, वह रानू की प्रसिद्धि से खुश हैं लेकिन उन्होंने कहा था कि नकल कभी भी सफलता का टिकाऊ साधन नहीं है. लता ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, अगर मेरे नाम और काम से किसी का भला होता है तो मैं अपने आप को खुशकिस्मत समझती हूं. लेकिन मेरा यह भी मानना है कि नकल से सफलता ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकती है. मेरे, किशोर दा, रफ़ी साहब या मुकेश भईया या आशा भोंसले के गानों को गाकर गायक कम समय तक के लिए ही दूसरों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं”.

लता के बयान पर रानू ने दिया यह जवाब

वैसे तो उन्होंने यह बात बाकी सिंगर्स को ध्यान में रखकर भी कही थी लेकिन उनके इस बयान से फैन्स काफी निराश हुए थे. अब ऐसे में खुद रानू मंडल ने लता के इस बयान का जवाब दिया है. आपको बता दें भले ही लोग लता के इस बयान के खिलाफ आक्रोश जता रहे हैं लेकिन इससे रानू मंडल को जरा भी फर्क नहीं पड़ा है, क्योंकि वह लता जी को अपना सीनियर मानती हैं और उन्हें बहुत पसंद करती हैं. मीडिया से बातचीत के दौरान रानू मंडल ने कहा, “लता जी की उम्र के हिसाब से मैं छोटी थी, हूं और आगे जाकर भी रहूंगी. बचपन से उनकी आवाज़ पसंद है”.

हिमेश संग 3 गाने कर चुकी हैं रिकॉर्ड

बता दें, 60 साल पहले रानू का जन्म एक अच्छे परिवार में हुआ था. किसी कारणवश वह अपने माता पिता से बिछड़ गयीं और बाद में एक रसोइए से शादी रचा ली. रानू ने जिससे शादी की थी वह अभिनेता फिरोज खान के यहां काम किया करता था. रानू अपने पति के साथ पश्चिम बंगाल आ गयीं और धीरे-धीरे जीवनयापन के लिए संघर्ष बढ़ने लगा. इसी बीच उन्होंने अपनी बेटी की भी शादी कराई. अब जाकर इतने सालों बाद किस्मत से रानू की नैया पार लगी है. बता दें, फिलहाल रानू संगीतकार हिमेश रेशमिया के लिए 3 गाने रिकॉर्ड कर चुकी हैं.

पढ़ें- रानू मंडल को लेकर आया लता मंगेशकर का रिएक्शन, बोली ‘ओरिजनल बनो, अपना खुद का गाना ढूंढो..’

Back to top button